राज्य शासन ने आनंद शंकर बहादुर को कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर का नया कुलसचिव नियुक्त किया |

0
6

रायपुर / राज्य शासन ने आनंद शंकर बहादुर को कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर का नया कुलसचिव नियुक्त कर दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने नए कुलसचिव की नियुक्ति का यह आदेश जारी किया। बता दें कि कल कुशाभाऊ ठाकरे विश्विद्यालय के कुलपति एम.एस. परमार ने इस्तीफा दिया था | जिसके बाद पूर्व कुल सचिव अतुल तिवारी को भी हटाए जाने की खबर तेज हो गई थी | राज्य शासन ने अतुल तिवारी की  प्रतिनियुक्ति समाप्त करते हुए उनकी सेवाएं उच्च शिक्षा विभाग को वापस सौंप दी है | इससे पहले शनिवार को पत्रकारिता विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमिता मामले की जांच करने टीम पहुंची थी, जिसके बाद शासन ने विश्वविद्यालय अतुल तिवारी को कुलसचिव के पद से हटाने का आदेश किया।

पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ) एम.एस. परमार पर वित्तीय अनियमिता की जांच चल रही है। माना जा रहा है कि इसी दबाव के चलते विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. परमार ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दे दिया है। हालांकि प्रो. परमार ने पत्र में व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देने की बात कही है। कुलपति परमार पूर्व कुलपति डॉ. सच्चिदानंद जोशी के कार्यकाल पूरा होने के बाद 9 मई 2015 को रायपुर के पत्रकारिता विवि में पदभार ग्रहण किए थे।