Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalउत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ मंत्री मंडल में बतौर उपमुख्य मंत्री...

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ मंत्री मंडल में बतौर उपमुख्य मंत्री शामिल होंगे, ब्राह्मणो को भी तर्जी दलित पिछड़ा वर्ग वैश्य , छत्री और अन्य वर्गों को मंत्री मंडल में मिला स्थान…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ अब से कुछ देर बाद शपत लेंगे, योगी पार्ट 2 में सभी धर्म और समुदायों को प्रतिनिधित्व देने की खबर आ रही है। यह मंत्री मंडल लोग सभा चुनाव को दृष्टिगत करते हुए तैयार किया गया है खबर है कि योगी आदित्य नाथ के साथ 2 मुख्यमंत्री समेत लगभग 2 दर्जन मंत्री पद और उपनिविता की शपत लेंगे। शपत गढ़ स्थल पर भारी भीड़ जुटी है अब से कुछ देर बाद शपत गढ़ शमरो हो जायेगा हालांकि मंत्री मंडल के पदों का स्वीकृत नहीं की गई है अभी सूत्रों के आधारित पर है

Yogi Adityanath interview: 'I do politics of development... how can that be  divisive' - Hindustan Times


सरकारी विभागों में कर्मचारी दोपहर लंच के बाद शपथ ग्रहण समारोह देखने के लिए होड़ मची है। हर कर्मचारी अपने अपने मनपसंद टीवी चैनल लगाने के लिए जुटे हैं। परिवहन निगम हो आरटीओ कार्यालय या मुख्यालय पर ओर मंत्री पद की शपथ लेंगे वाले लोगों को लेकर चर्चा जोरों पर है। हालांकि सरकारी विभागों में आम लोगों की आवाजाही काफी होने से अधिकारी और कर्मचारियों ने राहत ली।
डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जी सकती है। ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा।
योगी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए इकाना के बाहर उमड़ी भीड़, स्टेडियम के बाहर लगा जाम
योगी शपथ समारोह को लेकर इकाना स्टेडियम और भाजपा कार्यालय में भीड़ जुटने लगी है। बीजेपी ऑफिस में घुसने के लिए मारामारी मची है। बाहर सड़क पर जाम लग गया है।
बलिया के दानिश आजाद भी मंत्री बनेंगे, योगी सरकार का होंगे अल्पसंख्यक चेहरा
लखनऊ भाजपा कार्यालय में भारी भीड़ उमड़ी है। चारों तरफ जश्न का माहौल है। भजन गाया जा रहा है। कार्यकर्ताओं के खाने-पीने की व्यवस्था भी की गई है
सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ये मंत्री लेंगे शपथ
सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ये मंत्री भी इकाना स्टेडियम के मंच पर शपथ लेंगे। इन्हें सीएम आवास बुलाया गया।

भावी मंत्रियों की लिस्ट

सुरेश खन्ना
SP शाही
केशव मौर्य
स्वतंत्र देव सिंह
ब्रजेश पाठक
जयवीर सिंह
ब्रजेश सिंह
राजेश्वर सिंह
जेपीएस राठौर
बेबीरानी मौर्य
असीम अरुण
सरिता भदौरिया
अरविंद शर्मा
संदीप सिंह
संजय निषाद
आशीष पटेल
भूपेंद्र चौधरी
जितिन प्रसाद
बलदेव औलख
सतीश शर्मा

गोरखनाथ मंदिर में विशेष पूजा और आरती
गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले गोरखनाथ मंदिर में प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ ने गोरक्षनाथ जी विशेष पूजा और आरती है। इस दौरान योगी के सुयशपूर्ण कार्यकाल के लिए कामना की गई।

शपथ समारोह के मंच पर 70 कुर्सियां लगाई गईं
शपथ समारोह के मंच पर 70 कुर्सियां लगाई गईं हैं। यही नहीं मंच पर जिन नेताओं को मौजूद रहना है उन सभी का कोरोना जांच हो रही है।

सीएम आवास पहुंचने लगे मंत्री
जयवीर सिंह, संजीव गौड़, असीम अरुण, एके शर्मा, संजय निषाद, जेपीएय राठौर, अनूप वाल्मीकि, सुनील बंसल , जितिन प्रसाद, बलदेव सिंह ओलख, ब्रजेश पाठक, बेबी रानी मौर्य मुख्यमंत्री आवास पहुंचीं।

शिवराज आज योगी की शपथ ग्रहण में होंगे शामिल
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज योगी आदत्यिनाथ के उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के समारोह में शामिल होंगे। चौहान ने अपने ट्वीट में कहा, ‘भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की कृपा से धन्य उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में आज श्री योगी आदत्यिनाथ शपथ लेंगे। इस अद्वितीय व दव्यि शपथ ग्रहण समारोह का मैं भी साक्षी बनूंगा। माननीय योगी जी के नेतृत्व में यूपी विकास व जनकल्याण की नई ऊंचाइयों को

परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण का अब हम विनाश करेंगे: अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बीते पांच साल में यूपी के विकास की नींव तैयार की गई और अब अगले पांच साल में यूपी के खोए हुए गौरव को वापस लाया जाएगा। बेहतर काम के चलते लोगों को कानून व्यवस्था पर भरोसा है। परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण का अब हम विनाश करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव में सबसे अधिक परिश्रम कार्यकर्ताओं ने किया है इसलिए वे प्रणाम के अधिकारी हैं।
अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे राम नाईक

प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक शुक्रवार को प्रदेश की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। पांच साल पहले उन्होंने ही राज्यपाल के तौर पर योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ ने पूर्व राज्यपाल राम नाईक को त्योता भेजते हुए उनसे समारोह में शामिल होने का आग्रह किया है। राम नाईक ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनने वाली नई मंत्रिपरिषद को शुभकामनाएं देते हुए आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img