यमुना एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा, कंटेनर से टकराने के बाद कार में लगी आग, पांच जिंदा जलेेे,शिनाख्त में जुटी पुलिस

0
5

आगरा /   उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर एक दर्दनाक हादसा हुआ है। इस घटना में कार के अंदर सवार पांच लोगों को जिंदा जलकर मौत हो गई। हादसा विपरीत दिशा से आ रहे एक कंटेनर के कार में टकराने के बाद हुआ। कार सवार लखनऊ के बताए जा रहे हैं। कार किमी 160 पर आगे जा रहे कंटेनर के डीजल टैंक से टकरा गई। टक्कर के बाद कार में आग लग गई। इसमें सवार लोगों को बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिला। कार सवार पांच लोग जिंदा जल गए। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। तब तक कार सवारों के कंकाल बचे हैं। कार लखनऊ नंबर की है। डीएम प्रभु एन सिंह और एसएसपी बबलू कुमार घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। कार में जले लोगों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।  

टक्कर इतनी तेज थी कि किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला। तेज आवाज के साथ कार में आग लग गई और कार के अंदर बैठे सभी लोग जिंदा जल गए। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस पहुंची लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। सभी लोग कार के अंदर बुरी तरह से जल चुके थे। हादसा इतना दर्दनाक था कि कार में सवार लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। आग के कारण लोगों को हिम्मत कार के पास जाने की नहीं हुआ। लोगों का कहना है कि पुलिस और दमकल क गाड़ियां भी देर से पहुंचीं। लोग कार के अंदर से मदद के लिए चिल्लाते रहे लेकिन उन्हें मदद नहीं मिली।  

स्विफ्ट डिजायर कार नंबर यूपी 32 केवी 6788 आगरा से लखनऊ की ओर जा रही थी।  बताया गया कि कंटेनर चालक ने कंटेनर को अचानक मोड़ दिया। कार तेज रफ्तार में थी। वह अनियंत्रित होकर कंटेनर के डीजल टैंक से जा टकराई। इसके बाद कार में भीषण आग लग गई। कार सवारों में चीख पुकार मच गई। कार सेंट्रल लॉक हो जाने के कारण गेट नहीं खुल सके। यमुना एक्सप्रेस के बूथ के कर्मचारी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तब तक चालक कंटेनर छोड़कर भाग चुका था। सूचना पर पहुंची दमकल ने कार की आग बुझाई। पुलिस का कहना है कि जिंदा जलने वालों में एक बच्चा, एक महिला और तीन पुरुष लग रहे हैं।आगरा में हुए इस सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। उन्होंने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ितों की हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।  

ये भी पढ़े : दुनिया में कोरोना के मामले 7.71 करोड़ के पार, पिछले 24 घंटे में 24,337 नए मामले आए, अब तक 16.99 लाख लोगों की मौत