Friday, September 20, 2024
HomeNationalपहलवानों की 'महिला महापंचायत' से दिल्ली में हलचल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात,...

पहलवानों की ‘महिला महापंचायत’ से दिल्ली में हलचल, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, इन मेट्रो स्टेशन पर एंट्री-एग्जिट बंद

भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों ने नए संसद भवन के सामने प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. इसके चलते दिल्ली पुलिस ने राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी है. राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है. करीब एक महीने से धरने पर बैठने पहलवानों ने शनिवार को ऐलान किया कि नई संसद के सामने एक महिला महापंचायत किया जाएगा. एक तरफ आज नए संसद भवन का उद्घाटन कार्यक्रम चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस पहलवानों, खाप पंचायत के लोग और किसानों को नई संसद भवन के आसपास नहीं आने देने की पुरजोर कोशिश में जुटे हुए हैं.

बता दें कि प्रदर्शनकारी पहलवान सात महिला पहलवानों का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. नई संसद के सामने महिला महापंचायत कराने के ऐलान के बाद दिल्ली-यूपी बॉर्डर, दिल्ली—रियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. सड़कों पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही है. वहीं मेट्रो में भी चौकसी बढ़ाते हुए आवाजाही के केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों के सभी एंट्री-एग्जिट दरवाजे बंद कर दिये हैं. हालांकि केंद्रीय सचिवालय पर इंटरचेंज की व्यवस्था जारी है.

ओलंपकि पदक विजेता बजरंग पुनिया ने कहा कि कई लोग सहयोग कर रहे हैं. वहीं कुछ पुलिस अधिकारी बदतमीजी कर रहे हैं. परिवारों को भी अंदर नहीं आने दिया जा रहा है. आज महिला सम्मान महापंचायत होगी. हमने इसकी अनुमति के लिए कल ही आवेदन दे दिया था. पुलिस हमारे लोगों को गुमराह कर रही है. हमसे कोई बातचीत नहीं हुई है.

सोनीपत ईस्ट के डीसीपी गौरव राजपुरोहित ने कहा कि असामाजिक तत्वों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए हमने दिल्ली-हरियाणा सीमाओं पर पुरुष और महिला कंपनियों को तैनात किया है. सोनीपत ईस्ट जोन पुलिस ने अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया है. हम लोगों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने देंगे अगर उनका मकसद नए संसद भवन के उद्घाटन को बाधित करना है, हमारी खुफिया टीम ऐसे लोगों की पहचान कर रही है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img