Friday, September 20, 2024
HomeNationalकेंद्र सरकार के अध्यादेश पर AAP के साथ या खिलाफ? फैसला लेने...

केंद्र सरकार के अध्यादेश पर AAP के साथ या खिलाफ? फैसला लेने के लिए कांग्रेस कर रही बैठक, राहुल-खड़गे मौजूद

नई दिल्ली. दिल्ली में अधिकारियों के तबादले और तैनाती को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश पर राजनीतिक माहौल गर्म है. एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं और तमाम विपक्षी दलों से मुलाकात कर समर्थन मांग रहे हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर अपने रुख को लेकर आज पार्टी मुख्यालय पर बैठक कर रही है. बैठक में दिल्ली और पंजाब दोनों राज्यों के नेता मौजूद हैं.

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल हैं. दरअसल, कुछ दिन पहले ही अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने का समय मांगा था. बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार के इस अध्यादेश पर विचार-विमर्श करने के लिए सोमवार को प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की पार्टी मुख्यालय में बैठक बुलाई है. बैठक के लिए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, पूर्व अध्यक्ष जेपी अग्रवाल, अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, अरविंदर सिंह लवली के साथ मनीष चतरथ, देवेंद्र यादव और हारूने यूसुफ को बुलाया गया है.

अरविंद केजरीवाल लगातार विपक्ष के नेताओं से मिल रहे हैं. एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कल CPM नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात करेंगे. इस दौरान केजरीवाल केंद्र सरकार के अध्यादेश के ख़िलाफ़ CPM से समर्थन मांगेंगे. कल दोपहर 12:30 बजे CPM मुख्यालय में मुलाक़ात होगी. बता दें कि कांग्रेस की दिल्ली और पंजाब इकाई ने स्पष्ट कर दिया है कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ हैं. वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन साफ तौर पर विस्तार से बता चुके हैं को वो आम आदमी पार्टी के विरोध में क्यों हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img