Saturday, September 21, 2024
HomeHealthलाइफस्टाइल टिप्स: आखिर लव मैरिज के बाद भी क्यों हो जाता है...

लाइफस्टाइल टिप्स: आखिर लव मैरिज के बाद भी क्यों हो जाता है किसी से प्यार? जानिए एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के 3 बड़े कारण

लाइफस्टाइल डेस्क| शादी का रिश्ता प्यार के साथ-साथ भरोसे पर भी टिका होता है. जब दो लोग शादी के बंधन में बंधते हैं, तो जिंदगी भर एक-दूसरे के साथ वफादारी निभाने का भी वादा करते हैं. हालांकि जब इस रिश्ते में धोखा मिलता है, तो एक ही झटके में सब कुछ बिखर जाता है. पति-पत्नी के इस रिश्ते में जब किसी तीसरे की एंट्री होती है तब ये नाजुक रिश्ता पल भर में टूट जाता है. लव हो या अरेंज मैरिज कई लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स के झमेले में पड़ ही जाते हैं.

आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्यों होता है.

जबरदस्ती की गई शादी- शादी के बंधन में बंधने के बाद भी किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होना या अपने मन में उसके लिए प्यार महसूस करना एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को जन्म देता है. इस सिचुएशन से वो कपल्स सबसे ज्यादा गुजरते हैं, जो गलत वजहों के चलते शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लेते हैं. 

फिजिकल इंटीमेसी की कमी- कुछ लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के चक्कर में इसलिए पड़ते हैं, क्योंकि उनके रिलेशनशिप में फिजिकल इंटीमेसी की कमी होती है. इसकी वजह से वह बाहर अपनी इच्छाएं पूरी करने लग जाते हैं. 

एक-दूसरे की इज्जत न करना- जिन रिश्तों में आपसी रिस्पेक्ट की कमी होती है, वहां भी लोग घर के बाहर प्यार ढूंढ़ने लगते हैं. उन्हें अपने साथी के साथ एक-एक दिन काटना बोझ लगने लगता है. वह कभी भी एक-दूसरे से मानसिक रूप से जुड़ नहीं पाते हैं. यही वजह है कि पार्टनर में से इंट्रेस्ट खोने लगते हैं और बाहर अफेयर चलाते हैं.

(नोट: दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं, इस पर अमल करने से पहले सम्बंधित विशेषज्ञ से सम्पर्क करें.)

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img