Friday, September 20, 2024
HomeTechnologyकौन बनेगा Twitter का नया CEO? सामने आया एलन मस्क के इस...

कौन बनेगा Twitter का नया CEO? सामने आया एलन मस्क के इस ‘खास आदमी’ का नाम, जानिए कौन हैं

Twitter में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. अब खबर आ रही है कि ट्विटर को नया CEO मिलने जा रहा है. खबरें हैं कि एलन मस्क अपने नए सीईओ के पद पर स्टीव डेविस को नियुक्त कर सकते हैं. स्टीव डेविस मस्क के लंबे समय से सहयोगी रहे हैं और वर्तमान में द बोरिंग कंपनी के सीईओ हैं. बोरिंग कंपनी मस्क द्वारा स्थापित एक बुनियादी ढांचा और टनल निर्माण सेवा कंपनी है. आइए जानते हैं इनके बारे में…

एक साल से जुड़े हैं डेविस
प्लेटफॉर्मर के अनुसार, डेविस पिछले साल मस्क की ट्रांसिशन टीम के हिस्से के रूप में ट्विटर से जुड़े थे. एलन मस्क ने डेविस को लागत में 500 मिलियन डॉलर की कटौती करने का काम सौंपा था, लेकिन अंत में उन्होंने लगभग 1 अरब डॉलर की कटौती की थी.

CEO बनने की है उम्मीद
रिपोर्ट में कहा गया है, ‘खर्च कम करने में उनकी सफलता ने आंतरिक रूप से अटकलें बढ़ा दी हैं कि मस्क उन्हें ट्विटर के अगले सीईओ के रूप में चुनेंगे.’ डेविस ट्विटर पर मस्क के दाएं हाथ के रूप में उभर रहे हैं. उधर ट्विटर में इन दिनों छंटनी के दौर जारी है.

छंटनी में था डेविस का रोल
रिपोर्ट के अनुसार, लेटेस्ट छंटनी ने 200 से अधिक कर्मचारियों को प्रभावित किया जिसमें डेविस की महत्वपूर्ण भूमिका थी. छंटनी के नए दौर में उत्पाद प्रबंधक, इंजीनियर और डेटा विज्ञान के कई लोग प्रभावित हुए हैं.

कंपनी के सेल्स के केयरटेल हेड क्रिस रेडी को भी जाने के लिए कहा गया है. इस हालिया कटौती के साथ, ट्विटर के सीईओ ने कम से कम चार दौर की छंटनी की है. नवंबर में छंटनी के दौर के बाद और अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त नहीं करने के उनके वादे के बावजूद यह हो रहा है, जिसने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 7,500 कर्मचारियों में से दो-तिहाई को प्रभावित किया है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img