Saturday, October 5, 2024
HomeTechnologyWhatsApp कर रहा इस नए अपडेट पर काम, बदल जाएगा इंटरफेस, यूजर्स...

WhatsApp कर रहा इस नए अपडेट पर काम, बदल जाएगा इंटरफेस, यूजर्स को होगा खास एक्सपीरियंस

मैसेंजर ऐप व्हाट्सऐप एक नए अपडेट्स पर काम कर रहा है. कंपनी नए फ्लोटिंग एक्शन बटन डिजाइन पर काम कर रही है. यह अपडेट्स एप्लीकेशन में बड़े बदलाव का संकेत दे रहे हैं. इसका पहला आभास तब हुआ जब Android version 2.23.10.6 के लिए व्हाट्सऐप बीटा रिलीज किया गया, जिसमें बॉटम नेविगेशन बार के साथ रिडिजाइन किया इंटरफेस है. gizmochina की खबर के मुताबिक, यह चेंज इस बात पर संकेत दे रहा है कि व्हाट्सऐप छोटे या बड़े स्टेप्स उठाते हुए अपने पूरे ऐप को ही नए अवतार में लाएगा.

ऐेसे मिले संकेत
खबर के मुताबिक, रीडिजाइन के संकेत का पता तब भी चला जब Android version 2.23.12.3 अपडेट के लिए WhatsApp beta पर गौर किया गया. इसमें टॉगल के लिए एक नया स्टायल शोकेस किया गया है. कंपनी छोटी से छोटी जानकारी पर भी ध्यान दे रही है. हाल में Android वर्जन 2.23.12.15 के व्हाट्सएप बीटा अपडेट में एक और महत्वपूर्ण चेंज देखने को मिला.

यूजर्स जल्दी से नई चैट शुरू कर सकते हैं
व्हाट्सऐप फ्लोटिंग एक्शन बटन को नया रूप देने की योजना बना रहा है, जिससे यूजर्स जल्दी से नई चैट शुरू कर सकते हैं. नया फ्लोटिंग एक्शन बटन थोड़े गोल किनारों के साथ एक चौकोर आकार में होगा. यह मटेरियल डिज़ाइन 3 गाइडलाइंस के मुताबिक होगा. यह रीडिजाइन न सिर्फ फ्लोटिंग एक्शन बटन पर लागू होगा बल्कि कॉल और स्टेटस टैब के बटनों पर भी लागू होगा.

फिलहाल चल रहा है काम
व्हाट्सऐप फिलहाल फ्लोटिंग एक्शन बटन के नए अवतार पर काम कर रही है. एक्शन बटन फ्यूचर में ऐप अपडेट के लिए बीटा टेस्टर्स को जारी किया जाएगा. खबर के मुताबिक, यूजर्स की तरफ से नए इंटरफेस की रिक्वेस्ट भी कंपनी को मिलती रही है. माना जा रहा है कंपनी इस रिक्वेस्ट को ध्यान में रखा है. इंटरफेस रीडिजाइन के अलावा भी व्हाट्सऐप कई फीचर्स पर काम कर रही है. इसमें ऐप के बीटा वर्जन में हाई क्वालिटी फोटो शेयरिंग को शामिल किया है. इसमें बिना फोटो क्वालिटी प्रभावित किए HD क्वालिटी फोटो आप शेर कर सकेंगे. इसी तरह, कंपनी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर पर भी काम कर रही है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img