Saturday, July 6, 2024
HomeChhatttisgarhNews Today Cg: मुस्लिम यूथ विंग ने हज में जाने वाले हाजियों...

News Today Cg: मुस्लिम यूथ विंग ने हज में जाने वाले हाजियों का किया इस्तकबाल….

नईम खान मुंगेली: हज इस्लाम के महत्वपूर्ण स्तंभ है. हर साल पूरी दुनिया से 25 से 30 मिलियन मुसलमान हज के लिए सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में इकट्ठे होते हैं और हज की रस्मों को अदा करते हैं , हज में जाने का महीना शुरू हुआ है । जहा दुनिया भर से लोग मक्का मदीना सऊदी अरब हज के लिए जा रहे है उसी कड़ी में मुंगेली से भी हज के लिए पूर्व मंत्री मोहम्मद बशीर खा के पुत्र वाशी अहमद और उनकी पत्नी सितारा बेगम, सहित मुंगेली जिले से भी अन्य लोग हज करने के लिए जा रहें है।

हज में जाने वालो का मुंगेली यूथ विंग के द्वारा फूलो की माला पहनाकर और फतेह दे कर इस्तकबाल किया गया है । उनके सफर में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न आए इसके लिए सलामती की दुआ भी मांगी गई। इसके साथ ही वाशी अहमद ने मुंगेली शहर के लिए अमन शांति के लिए दुआ मांगने की बात कही ।

आपको बता दे की ये हज का महीना मुस्लिम समाज के लिए बहुत पवित्र महीना माना जाता है जहा सऊदी अरब में दुनिया भर के लोग हज करने पहुंचते है तो वही दुनिया भर में भी अल्लाह के नाम पर कुर्बानी करके इस त्योहार को मनाया जाता है । उर्दू कलेंडर के हिसाब से इस बार बकरीद का दिन 29 जून को मनाया जाएगा । तो वही सऊदी अरब में 28 जून को हज के रस्म को अदा की जाएगी । इस्तकबाल की कड़ी में मुंगेली यूथ विंग के जानिब से सभी मेम्बर उपस्थित रहे ।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular