Saturday, July 6, 2024
HomeNEWSENG vs AUS: क्रिकेट जगत में पसरा मातम, स्टार ऑलराउंडर की सरेआम...

ENG vs AUS: क्रिकेट जगत में पसरा मातम, स्टार ऑलराउंडर की सरेआम चाकू मारकर हत्या

Ashes 2023 ENG vs AUS 1st Test: टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी सीरीज एशेज की शुरुआत हो गई है. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी और पहले ही दिन 78 ओवर्स में आठ विकेट पर 393 रन पर अपनी पारी घोषित की. इस मैच में दोनों ही टीम के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे. दरअसल, हाल ही में इंग्लैंड में एक युवा ऑलराउंडर की सरेआम चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके चलते दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ये फैसला लिया.

सरेआम चाकू मारकर ऑलराउंडर की हत्या
हाल ही में नॉटिंघम में हुए ट्रिपल मर्डर केस की चर्चा हर तरफ हो रही है. इस ट्रिपल मर्डर में जान गंवाने वाले में से दो खिलाड़ी हैं. 19-19 साल के बार्नेबी वेबर और ग्रेस कुमार दोनों ही द यूनिवर्सिटी ऑफ नॉटिंघम के स्टूडेंट थे. बार्नेबी वेबर इंग्लैंड के क्लब क्रिकेटर थे. वहीं, ग्रेस कुमार इंग्लैंड की अंडर-16 और अंडर-18 हॉकी स्क्वॉड का हिस्सा रह चुकी हैं. दोनों टीमें नॉटिंघम अटैक में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधकर पहले दिन मैदान पर उतरी.

इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने जताया दुख
बार्नेबी वेबर बिशप्स हल क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते थे. वेबर ने क्लब 2021 में ज्वॉइन किया था और तब से ही क्लब का अहम हिस्सा रहे. उसने क्लब के लिए 30 से ज्यादा मैच खेले हैं, जिसमें उसने 622 रन बनाए और 29 विकेट भी लिए. इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि नॉटिंघम की घटना को देखकर हर कोई दुखी है. इस घटना में जान गंवाने वाले तीनों लोगों के परिवारों के दुख का अंदाजा तक नहीं लगाया जा सकता.इस घटना से इंग्लिश क्रिकेट टीम भी काफी दुखी है और टीम इस घटना से प्रभावित लोगों के बारे में ही सोच रही है.

इंग्लैंड की टीम ने लिया अजीबोगरीब फैसला
इंग्लैंड की टीम ने 78 ओवर्स में ही अपनी पारी को घोषित कर सभी को हैरान कर दिया. इस पारी में इंग्लैंड के लिए पूर्व कप्तान जो रूट ने करियर का 30वां शतक जमाया. दूसरी ओर विकेटकीपर-बैटर जॉनी बेयरस्टो ने 78 रन ठोके. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने बगैर किसी नुकसान के 14 रन बना लिए थे.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular