MURDER: VIP पार्टी के अध्यक्ष के पिता की निर्मम हत्या, घर पर क्षत-विक्षत हालत में मिली लाश, केंद्र से उच्च स्तरीय जांच की मांग, विधानसभा चुनाव के पहले राजनैतिक पारा गर्म…… 

0
29

पटना: MURDER: बिहार में विधानसभा चुनाव से पूर्व हत्याओं का दौर शुरू हो गया है। महीने भर में आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे नेता बेमौत मारे गए है, जिनके बारे में बताया जाता है कि वे प्रतिदंद्वी के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते है। पक्ष – विपक्ष के कई स्थानीय नेता कभी रहस्मय तरीके तो कभी सीधेतौर पर बदमाशों का शिकार हो रहे है। लिहाजा प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल भी खड़े होने लगे है। ताजा मामले में विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या कर दी गई है। दरभंगा जिले के बिरौल स्थित उनके आवास पर आज सुबह क्षत-विक्षत हालत में उनकी लाश मिली है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

पटना में पार्टी मुख्यालय से लेकर दरभंगा में सहनी के घर के आसपास के लोगों की भीड़ लग गई है। चश्मदीदों का कहना है कि अपराधियों ने धारदार हथियार से वार कर उनके पिता की हत्या की है। बताते है कि घर पर सारे सामान बिखरे पड़े हैं। इधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। कमरे से लाश बरामद कर छानबीन की जा रही है। एफएसएल की टीम भी मौके पर है। न्यूज़ टुडे से चर्चा करते हुए एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने कहा कि मामले की जांच कर रहे हैं, जल्द ही डिटेल्स सामने आएगी।

बताते है कि VIP पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी घटना के वक़्त घर पर नहीं थे। महागठबंधन के घटक में शामिल मुकेश सहनी को अपने पिता की हत्या की जानकारी पड़ोसियों से मिली है। बताते है कि वे मुंबई में अपने कार्य पर थे। यहाँ उन्हें फ़ोन पर इसकी सूचना मिली। वे फ़ौरन कार्य छोड़ मुंबई से दरभंगा के लिए रवाना हो चुके हैं। वीआईपी के वरिष्ठ नेता देव ज्योति ने बताया कि कुछ देर पहले हमलोगों को घटना की जानकारी मिली है, कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि कैसे क्या हो गया है। उनके मुताबिक दरभंगा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है।

लोगों के मुताबिक पुलिस ने चोरी के दौरान हत्या की आशंका से इंकार नहीं किया है। मौके पर एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी सहित बिरौल थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला है। SDPO के मुताबिक मृतक जीतन सहनी अपने घर मे सो रहे थे। इस दौरान चोरी की नीयत से घर में घुसे अपराधियों ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, चोरी का विरोध करने पर हत्या के संकेत मिल रहे है। बताते है कि बिहार सरकार में पूर्व मंत्री मुकेश सहनी का काफी दबदबा था। उनके दो भाई और एक बहन हैं। जबकि मुकेश साहनी और उनके भाई संतोष सहनी अक्सर बाहर रहते हैं। उनकी बहन भी शादी के बाद अपनी ससुराल मुंबई में निवासरत है। यह भी बताते है कि उनके पिता घटना के वक्त घर में अकेले ही थे।