Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalराजस्थान में नहीं रुक रही हिंसा : 8 साल पुरानी रंजिश के...

राजस्थान में नहीं रुक रही हिंसा : 8 साल पुरानी रंजिश के चलते हुआ झगड़ा, चलीं तलवारें-लाठियां

राजस्थान में करौली, जोधपुर के बाद अब भरतपुर से हिंसा की खबर सामने आई है. यहां 8 साल पुरानी रंजिश को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर तलवार और लाठी डंडों से हमला किया. इसके बाद भारी संख्या में पहुंची पुलिसबल ने मामले को शांत कराया. पूरे इलाके को सीज कर दिया गया और दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया गया.भरतपुर पुलिस ने बताया कि राजस्थान के भरतपुर शहर की बुध की हाट कॉलोनी में देर रात दो समुदाय के लोगों में झगड़ा हो गया था. इसके बाद पथराव हुआ. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया. हालांकि, अब स्थिति काबू में है.

क्या है मामला? बताया जा रहा है कि ये झगड़ा 8 साल पुराने विवाद को लेकर हुआ. आरोप है कि 8 साल पहले सिख समुदाय के लोग इसी इलाके में स्थित गुरुद्वारे में भंडारा कर रहे थे, तभी मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इस मामले में पुलिस ने कई मुस्लिमों को जेल भी भेजा था. जानकारी के मुताबिक, ये लोग जब जेल से रिहा होकर आए, तो वे पार्टी मना रहे थे.

आरोप है कि पार्टी मनाने के बाद इन लोगों ने सिख समुदाय के घरों पर पथराव कर दिया. इसके बाद दोनों पक्ष लाठी तलवार लेकर आमने सामने आ गए.पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में लिया. इसके अलावा बड़ी संख्या में लाठियां और तलवारें जब्त की गई हैं. पथराव में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं, इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, पुलिस ने अभी यह जानकारी नहीं दी, कि कितने लोग घायल हुए हैं और कितने लोगों को हिरासत में लिया गया है.
राजस्थान में नहीं रुक रही हिंसा राजस्थान में हाल ही के दिनों में हिंसा की कई खबरें सामने आई हैं. इससे पहले राजस्थान के करौली में हिंसा की खबर सामने आई थी. यहां दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे. इसके बाद कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था. उधर, जोधपुर में ईद के मौके पर झंडे को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. इसके बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया था.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img