Saturday, October 5, 2024
HomeChhatttisgarhVIDEO : पंचायत में हुए घोटाले को लेकर ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव के...

VIDEO : पंचायत में हुए घोटाले को लेकर ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव के खिलाफ खोला मोर्चा | जाँच दल पर कोताही बरतने का लगाया आरोप  | 

राकेश शुक्ला / 

कांकेर के कोयलीबेड़ा जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्रामपंचायत श्रीपुर में पिछले कई दिनों से ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध मोर्चा खोल दिया हैं । ग्रामीणों द्वारा पंचायत में हुए डबरी घोटाला , बकरी शेड घोटाला,शौचालय निर्माण घोटाला,प्रधानमंत्री आवास घोटाला जैसे कई मुद्दों पर संबंधित अधिकारियों से लगातार शिकायत की जा रही थी | जिस पर अधिकारियों द्वारा एक जाँच दल गठित कर विभिन्न शिकायतों की जाँच हेतु दल को श्रीपुर पंचायत भेजा गया । जाँच दल में उपसंचालक लॉरेन्स कुमार , APO नरेगा ऋतु कोशरिया ,शिकायत समन्वयक ऋषि जैन मौजूद रहे । 

https://youtu.be/OINKItH0HGw

दल ने जाँच कर पंचनामा तो तैयार कर लिया हैं परंतु ग्रामीण इस जाँच प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं और उन्होंने जाँच दल पर कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा हैं कि जांच दल के सदस्यों ने ज़मीनी स्तर पर जाँच नहीं किया हैं और न ही शिकायतकर्ताओं द्वारा किये गए शिकायत स्थल पर जाकर बारीकी से जाँच नहीं किया गया हैं । जाँच के नाम पर सिर्फ कागजों पर खानापूर्ति ही किया गया हैं जिससे सरपंच और सचिव के हौसलें अब और भी बुलंद हो चुके हैं । जाँच दल के जांच प्रणाली से असंतुष्ट ग्रामीण जल्द से जल्द सचिव और सरपंच पर कार्यवाही न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दे रहे हैं  ।

RITURAJ VAISHNAV
RITURAJ VAISHNAVhttp://www.newstodaycg.com
Rituraj Vaishnav rituraj.vaishnav@newstodaycg.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img