VIDEO : वैलेंटाइन डे मनाया गया मात्र पितृ पूजन दिवस के रूप में

0
8

रायपुर / छत्तीसगढ़ में वैलेंटाइन डे मात्र पितृ पूजन दिवस के रूप में मनाया गया । हालाकि सैर सपाटे की जगह और बाग बगीचो में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त होने के चलते हिन्दू वादी संगठनो को गड़बड़ी फैलाने का कोई मौका नही मिल पाया । 

          बाग़ बगीचों से लेकर होटलों और क्लबो मे वेलेंटाइन डे मनाने की  तैयारियां धरी की धरी रह गयी |  रायपुर मे इस बार वेलेंटाइन डे की फिजा बदली हुई थी | बच्चो से लेकर नौजवानों ने इस दिन को माता पिता पूजन दिवस के रूप मे मनाया | लोग अपनी मनचाही जगह इकठ्ठा हुए और फिर सिलसिला शुरू हुआ बड़े बुजुर्गो के पूजन का |  हाथ मे थालियाँ लेकर किसी ने अपने माता पिता की तो किसी ने बड़े बुजुर्गो की आरती उतारी और उनका आशीर्वाद लिया | रायपुर में एक ओर सरकारी स्कुल और कॉलेजो में वैलेंटाइन डे के दिन आयोजित मात्र पितृ पूजन दिवस बड़ी सादगी से मनता रहा , तो वही दूसरी ओर बाग़बगीचों और सैर सपाटे की जगह में सुबह से ही पुलिस को मोर्चा सम्भालना पड़ा । स्कुल और कॉलेजो में सुबह से ही अभीभावको और पालको की आवाजाही शुरू हो गयी थी ।  छात्र छात्राए मात्र पितृ पूजन दिवस बड़ी ही शालीनता से मनाते नजर आये । 

उधर बाग़ बगीचो और घूमने फिरने की जगह में हिन्दूवादी संगठन दिन भर धमाचौकड़ी मचाते रहे । हालाकि इन इलाको में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त होने के चलते उन्हें गड़बड़ी फ़ैलाने का कोई मौका नही मिल पाया । 

https://youtu.be/WzvJ0p091hs