VIDEO: CBSE रिजल्ट भिलाई के थॉमस जैकब बने प्रदेश टॉपर , प्राप्त किये 98.6 प्रतिशत अंक |

0
12

रघुनंदन पंडा /  

भिलाई / CBSE के 12 वीं बोर्ड के नतीजे गुरुवार दोपहर एक बजे जारी किये गए। यह पहली बार हुआ है जब सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन के सभी जोन का रिजल्ट एक साथ जारी किया है। छत्तीसगढ़ के एजुकेशन सिटी भिलाई के थॉमस जैकब को 12 वीं बोर्ड में 98.6 प्रतिशत मिला है। इसके साथ ही वे छत्तीसगढ़ के स्टेट टॉपर बन गए हैं। थॉमस के साथ ही ऋषभ भटनागर को 93.4 प्रतिशत अंक मिला है। दोनों डीपीएस रिसाली के स्टूडेंट हैं।

इन छात्रों ने फिर बढ़ाया भिलाई का मान :- 

भिलाई के ऐरन जैरी निनान 94.8 प्रतिशत, स्वप्निल गुप्ता- 94.5 प्रतिशत, ऋषभ भटनागर- 93.4 प्रतिशत अंक अर्जित किया है। 12 वीं बोर्ड में 499 अंक लेकर हंसिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा ने देशभर में टॉप किया है। यह भी पहली बार हो रहा जब दो लड़कियां एक साथ नेशनल टॉपर बनी हैं। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सीबीएसई के भुवनेश्वर जोन में आता है।

सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट के पहले 29 मई को जेइइ मेंस के नतीजे आए थे। जिसमें स्टेट टॉपर थॉमस जैकब ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए छत्तीसगढ़ में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। थॉमस को ऑल इंडिया में 480 रैंक मिली है। भिलाई में न्यूज़ to day छत्तीसगढ़  से  बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वे भविष्य में कंप्यूटर इंजीनियरिंग में अपना कॅरियर बनाना चाहते हैं। साथ ही भिलाई के दिल्ली पब्लिक स्कूल में 12 वी के छात्र रहे है । गौरतलब है कि इस्पात नगरी भिलाई जहाँ इस्पात उधोग के क्षेत्रों में नाम रोशन कर रहा है वही इस्पात के साथ शिक्षा के क्षेत्र में अपना लोहा पूरे देश मे मनवा रहा हैं ।थॉमस जेकब के माता पिता भिलाई स्टील प्लांट में कार्यरत है ।

https://youtu.be/nFzrfz_c_jQ