Saturday, October 5, 2024
HomeChhatttisgarhVIDEO : शादी का नया अंदाज , परिणय सूत्र में मतदान का...

VIDEO : शादी का नया अंदाज , परिणय सूत्र में मतदान का मुद्दा छाया |

किशोर साहू [Edited By: ऋतुराज वैष्णव ]

बालोद / वैसे तो आपने  कई  शादियां देखी होगी  , लेकिन जो शादी आज हम आपको दिखाने जा रहे यकीन मानिए एसी शादी आपने कभी नहीं देखि होगी | यूं तो शादी हिंदू रीति-रिवाजों में सात वचनों के साथ पूरी होती है, लेकिन छत्तीसगढ़ में एक शादी आठ वचनों के साथ पूर्ण हुई। छत्तीसगढ़ में ये अनूठी शादी हुई बालोद में…जहां शादी के सात वचनों के साथ आठवां वचन 100 प्रतिशत मतदान का लिया गया…देखे इस रिपोर्ट को !

दरअसल छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के हल्दी गाँव के रहने वाले दूल्हा मनीष साहू की शादी चारभाठा निवासी दुल्हन तेजेश्वरी के साथ पूरी हिन्दू रीती रिवाज से सम्प्पन हुई…इस दिलचस्प नजारे को देख सभी मेहमान भी हैरान थे…खास बात ये थी कि दुल्हन तेेजेश्वरी के अलावा घर की तमाम महिलाओं ने भी हाथों में मेहंदी से 100% मतदान का संकल्प लिखवाया था…शादी के दौरान भी जब सात वचन याद दिलाये जा रहे थे, तो आठवें वचन के तौर पर सौ प्रतिशत मतदान का वचन लिया गया…वहीं इस शादी में मौजूद मेहमानों ने भी वर वधु के साथ मतदान का संकल्प लिया ।

ये अनूठा आयोजन दुल्हन तेजेश्वरी और उसके तीन दोस्तों ने मिलकर किया था…इस शादी को अनूठी शादी का शक्ल देते हुए उसे मतदाता जागरूकता अभियान से जोड़ दिया…शादी के मंडप के आसपास मतदान जागरुकता को लेकर पोस्टर और पाम्पलेट भी लगाए गए ताकि इस विवाह समारोह में जो भी पहुंचे वह भी मतदान के प्रति जागरूक हो।

https://youtu.be/6LofF7cqsR0

RITURAJ VAISHNAV
RITURAJ VAISHNAVhttp://www.newstodaycg.com
Rituraj Vaishnav rituraj.vaishnav@newstodaycg.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img