Saturday, September 21, 2024
HomeChhatttisgarhVande Bharat Express: अब इन नए रूटों पर भी दौड़ेगी वंदे भारत,...

Vande Bharat Express: अब इन नए रूटों पर भी दौड़ेगी वंदे भारत, सरकार ने किया ऐलान, जानें रेलवे का प्लान…

Vande Bharat Express: हाल ही में भारतीय रेलवे ने 400 नई वंदे भारत ट्रेनों के लिए टेंडर जारी किया है। देश के हर मुख्य रेलवे मार्ग को मजबूत करने के लिए सरकार लगातार योजनाएं बना रही है। देशभर में वंदे भारत ट्रेन का नेटवर्क बढ़ाने का काम तेजी से चल रहा है। अब तक देश को आठ वंदे भारत एक्सप्रेस मिल चुकी हैं।

भारत में सेमी-हाई-स्पीड वंदे भारत
इस क्रम में वंदे भारत एक्सप्रेस के नए रूटों का ऐलान किया गया है। इसका संचालन शुरू होने के बाद से यात्री कम समय में अपने-अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। भारतीय रेलवे और केंद्र सरकार पूरे भारत में रेलवे नेटवर्क को बेहतर बनाने पर काम कर रही है।

भारतीय रेलवे भारत में सेमी-हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेनों को बढ़ा रहा है। वर्तमान में ट्रेन भारत के विभिन्न हिस्सों में फैले आठ मार्गों पर चल रही है। ट्रेन की सेवाओं को आगे बढ़ाने के लिए रेलवे की भारत में और अधिक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें शुरू करने की योजना है। रिपोर्ट के मुताबिक इन नई ट्रेनों को दक्षिणी भारत में पेश किया जाएगा।

नई ट्रेनों को दक्षिणी भारत में किया जाएगा पेश
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच आखिरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन दो तेलुगु भाषी राज्यों से होकर गुजरती है, जो इसे दक्षिण भारत की दूसरी ट्रेन बनाती है। दक्षिण भारत में पहली वंदे भारत ट्रेन को चेन्नई-बेंगलुरु-मैसूर मार्ग पर हरी झंडी दिखाई गई।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img