Friday, September 20, 2024
HomeMadhya PradeshMP News: दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर बवाल, पथराव में तीन...

MP News: दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर बवाल, पथराव में तीन पुलिस कर्मी घायल, 20 के खिलाफ नामजद मामला दर्ज

छतरपुर। MP News: मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में आज भी छुआछूत और ऊंच-नीच को लेकर भेदभाव जारी है। ऊंची जाति के लोगों की गांव में दबंगई जारी है। इसी कड़ी में जिले में एक दलित दूल्हे की घोड़ी पर सवार होकर बारात निकालना ऊंची जाति के लोगों को पसंद नहीं आया। लोगों ने दूल्हे सहित पूरे परिवार पर पथराव कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची तो गांववालों और पुलिस में झड़प हो गई। इस झड़प में एक थाना प्रभारी सहित तीन आरक्षक भी चोटिल हुए हैं। बाद में पुलिस के साये में बारात गंतव्य स्थल को रवाना हुई। पुलिस ने 20 के खिलाफ नामजद सहित कुल 40 ग्रामीणों पर मामला दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार मामला बुंदेलखंड के छतरपुर जिले स्थित बक्सवाहा थाना इलाके चोराई गांव का है, जहां बीते रोज दलित दूल्हे की राज गांव में घूम रही थी, तभी दबंगों को यह नागवार गुजरा और दलित दूल्हे सहित परिवार के लोगों पर पथराव कर दिया। खबर पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और पुलिस अभिरक्षा में पूरे गांव में दूल्हे की राज निकाली गई। हालांकि पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर 20 लोगों पर नामजद कुल 40 लोगों पर मामला दर्ज किया है।

बताया जाता है कि मौके पर पुलिस पहुंची तो आरोपियों और पुलिस के बीच भी झड़प हुई है, जिससे थाना प्रभारी सहित 3 आरक्षक घायल हुए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक समाज के यहां शादी थी और राज निकलनी थी। दूसरे पक्ष ने विरोध जताया। विवाद की आशंका थी जिससे पहले ही गांव में पुलिस बल तैनात था। देवी दर्शन कर लौटते समय पथराव किया गया जिससे पुलिस कर्मी घायल हुए है। गांव में राज घूमती है सभी मंदिरों में जाती हैं इस पर आपत्ति दर्ज कराई गई थी जो अवैधानिक है। इन सभी पर शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दें कि बड़ा मलहरा एसडीओपी रेंज का यह पहला मामला नहीं है। इसके पूर्व भी कई दलित दूल्हों के साथ घोड़ी पर बैठने को लेकर दबंग मारपीट कर चुके है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img