Sunday, September 22, 2024
HomeNationalयूपी चुनाव 2022 : छठे चरण की वोटिंग जारी, सीएम योगी समेत...

यूपी चुनाव 2022 : छठे चरण की वोटिंग जारी, सीएम योगी समेत इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में आज छठे चरण की वोटिंग हो रही है। बता दें की बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, अंबेडकरनगर और बलिया की 57 सीटों पर मतदान जारी है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मतदान किया |

गोरखपुर में अपना वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, मुझे उम्मीद है कि लोग बड़ी संख्या में मतदान करेंगे. पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी रिकॉर्ड बनाएगी और बड़ी संख्या में सीटें जीतेगी. हम 80% से अधिक सीटें जीतेंगे. विकास और सुरक्षा के लिए वोट करें.

वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का उत्सव आज अपने छठे चरण में प्रवेश कर चुका है. सभी मतदाताओं से मेरा विनम्र आग्रह है कि वे अपने वोट के साथ इस उत्सव में जरूर शामिल हों. आपका एक-एक मत, लोकतंत्र की ताकत.’

आपको बता दें की गोरखपुर शहर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देवरिया की पथरदेवा सीट से काबीना मंत्री सूर्य प्रताप शाही, सिद्धार्थनगर की बांसी सीट से जय प्रताप सिंह, फेफना से मंत्री उपेन्द्र तिवारी, प्रदेश सरकार व भाजपा से बगावत करने वाले फाजिलनगर सीट से सपा के स्वामी प्रसाद मौर्य की किस्मत आज ईवीएम में बंद होगी।

वहीँ तमकुहीराज से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, बलिया की बांसडीह से सपा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी, महाराजगंज की नौतनवा  से बसपा के अमनमणि त्रिपाठी, गोरखपुर की चिल्लूपार  से भाजपा के राजेश त्रिपाठी व सपा के विनय शंकर तिवारी, देवरिया से भाजपा के प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी, गोरखपुर की कैम्पियरगंज से भाजपा के फतेह बहादुर सिंह इस छठे चरण के  प्रमुख उम्मीदवार हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img