Friday, September 20, 2024
HomeNationalभारत दौरे से पहले फिर बोले ट्रंप- मेरे लिए सम्मान की बात,...

भारत दौरे से पहले फिर बोले ट्रंप- मेरे लिए सम्मान की बात, दो हफ्ते में जा रहा हूं

दिल्ली वेब डेस्क / अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन की भारत यात्रा पर 24 फरवरी को गुजरात आने वाले हैं। वह अपने भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं। उनका कहना है कि भारत जाना उनके लिए सम्मान की बात है। ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। दोनों नेताओं के बीच होने वाली यह मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे दो लोकतांत्रिक देशों के संबंधों को और मजबूती मिलेगी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है सम्मान की बात है? मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि फेसबुक पर डोनाल्ड ट्रंप एक नंबर पर और भारत के प्रधानमंत्री मोदी दूसरे नंबर पर हैं। मैं दो हफ्तों में भारत जा रहा हूं। इसे लेकर उत्साहित हूं।’

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि इस दौरे से दोनों देशों की दोस्ती और मजबूत होगी। उन्होंने कहा था, ‘मुझे बहुत खुशी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। भारत अपने सम्मानित अतिथियों का शानदार स्वागत करेगा। यह बहुत विशेष दौरा है और यह भारत-अमेरिका की दोस्ती को और मजबूत करने में लंबा सफर तय करेगा।

राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद में नवनिर्मित सरदार पटेल (मोटेरा) स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। माना जा रहा है कि दोनों नेता यहां भाषण भी देंगे। इसके अलावा वे यहां एक रोड शो में भाग लेंगे और साबरमती आश्रम का दौरा भी करेंगे। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img