Sunday, September 22, 2024
HomeNEWSरसोई गैस सिलेंडर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के...

रसोई गैस सिलेंडर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 4 बच्चों समेत 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत

किशनगंज / बिहार के किशनगंज जिले से दर्दनाक मामला सामने आया है। जिले के सलाम कॉलोनी क्षेत्र में एक घर में आग लग जाने से एक ही परिवार के चार बच्चों समेत पांच लोगों जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वालों में नूर नाम का शख्स और उसके चार बच्चे शामिल हैं | वहीं नूर की पत्नी आग में बुरी तरह से झुलस गई है | उसे इलाज के लिए सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है | घटना इतनी भीषण थी कि आसपास के लोग तुरंत मौके पर इकट्ठा हो गए |

दरअसल सलाम कॉलोनी स्थित एक घर में सोमवार तड़के एक रसोई गैस सिलेंडर फट गया। इस हादसे ने भयावह रूप ले लिया और आग लगने के कारण एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जल गए। बताया जा रहा है कि कथित तौर पर सिलेंडर फटने की वजह से आग की घटना हुई है | जैसे ही आसपास के लोगों ने सिलेंडर फटने की आवाज सुनी, लोग तुरंत मौके पर पहुंच गए | इलाके के लोगों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को इस बारे में खबर की | फाय़र ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया | लेकिन तब तक झलुस कर पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। किशनगंज के थाना प्रभारी अश्विनी कुमार ने बताया कि मृतकों में नूर अहमद, उनकी दो पुत्री तोहफा (8) व बबली (6) तथा दो पुत्र रहमत (4) और शाहिद (2) शामिल हैं।

ये भी पढ़े : दो बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ आज से देशभर में बैंकों की दो दिन की हड़ताल, 10 लाख कर्मचारी काम रखेंगे ठप, जानें-किन सेवाओं पर पड़ेगा असर?

पुलिस ने पांचों के के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है।नूर आलम पेशे से बिजली मिस्त्री थे। उनके भाई दिलावर ने बताया कि उनकी तीन शादियां हुई थीं। शहजादी बानो दूसरी पत्नी हैं। तीनों पत्नी अलग-अलग रहती हैं। रविवार शाम को ही वह दूसरी पत्नी के घर आए हुए थे और रात को पत्नी व बच्चों संग खाना खाकर सो गए। सुबह जब सिलेंडर फटने की आवाज हुई तो आसपास के लोग जुटे। आग की लपटें देखकर तत्काल पुलिस और अग्निशमन विभाग को लोगों ने जानकारी दी। तत्काल पहुंची अग्निशमन दस्ता ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बच्चों के साथ नूर आलम ने पूरी तरह झुलस कर दम तोड़ दिया था।

ये भी पढ़े : कोरोना के बढ़ते मामलों से इस साल का रिकॉर्ड टूटा, पिछले 24 घंटे में सामने आए 25 हजार से ज्यादा मरीज, फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा देश ? राज्यों के अति आत्मविश्वास और लोगों की लापरवाही से बढ़ रहा है संक्रमण, सात राज्यों में ज्यादा प्रकोप, 14 राज्यों में एक भी मौत नहीं

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img