Thursday, September 19, 2024
HomeEntertainmentआज सोमवार,मकर संक्रांति के बाद अद्भुत योग आज,ये उपाय करने से खुल...

आज सोमवार,मकर संक्रांति के बाद अद्भुत योग आज,ये उपाय करने से खुल जाएंगे तरक्की के सारे रास्ते…

दिल्ली :आज सोमवार है,यह दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित किया गया है। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए आज का दिन पूजा अर्चना के साथ गुजारे। मकर संक्रांति के बाद आज अनूठा योग हैं। कहते है कि आज विशेष आराधना करने से भगवान शिव का आशीर्वाद बना रहता है। ऐसा माना जाता है कि आज के दिन कुछ उपायों को करने से जीवन में कभी भी धन संबंधित परेशानियां नहीं आती हैं,सालो बाद आज मकर संक्रांति के बाद ऐसा योग बना है। 

कहते है कि जीवन को सुखमय बनाने के लिए लोग बहुत मेहनत करके धन एकत्रित करते हैं, लेकिन कई बार अथक मेहनत करने के बाद भी लोगों की धन संबंधित परेशानियां दूर नहीं हो पाती हैं. हिन्दू धर्म में मन जाता है कि सप्ताह के हर दिन की अपनी अलग विशेषता होती है. सप्ताह के अलग-अलग- दिन किए गए कार्यों का फल व्यक्ति को अपने जीवन में प्राप्त होता है. ऐसे ही धर्म शास्त्रों में सोमवार के दिन धन की प्राप्ति को लेकर कुछ खास उपाए बताए गए हैं। रायपुर के पंडित अजय त्रिपाठी, ज्योतिष शास्त्री के अनुसार कुछ खास उपाय है। 

सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ को समर्पित किया गया है. ऐसा माना जाता है कि सोमवार के दिन भगवान शिव की भक्ति भाव और श्रद्धा के साथ पूजा उपासना करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. नियमित रूप से नियत समय में भगवान शिव की उपासना करने से भोलेनाथ अपने भक्तों को अपार सुख-समृद्धि का वरदान देते हैं। यदि आप अथक मेहनत के बाद भी धन का संचय नहीं कर पा रहे हैं, तो सोमवार के दिन रात में शिवलिंग पर घी का दीपक जलाएं. ऐसा आपको नियमित रूप से 41 दिनों तक करना होगा. ऐसा करने से शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

भगवान शिव को भोलेनाथ के नाम से भी जाना जाता है. यदि कोई व्यक्ति अपने कार्य की सफलता के लिए सच्चे मन से भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना करता है और बेल पत्र, धतूरा, दूध और जल से शिव लिंग का अभिषेक करता है, तो भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और कार्य में सफल होने का आशीर्वाद देते है। सोमवार के दिन भगवान शिव को यदि शहद की धारा बना कर शिवलिंग पर अर्पित की जाए तो भगवान शिव व्यक्ति की नौकरी या व्यवसाय में आ रही बाधाओं को दूर करते हैं और तरक्की का आशीर्वाद देते हैं.

मान्यता यह भी है कि कुछ लोगों की कुंडली में पितृदोष उत्पन्न होने के कारण उनकी तरक्की रुक जाती है या व्यवसाय में लाभ नहीं मिल पता है. ऐसे में सोमवार के दिन साबुत अक्षत और काले तिल को मिलाकर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान करें. ऐसा करने से पितृदोष से छुटकारा मिलता है और तरक्की के रास्ते खुलते है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img