Saturday, September 21, 2024
HomeCrimeरिया की न्यायिक हिरासत का आज आखिरी दिन, अभिनेत्री 14 दिनों से...

रिया की न्यायिक हिरासत का आज आखिरी दिन, अभिनेत्री 14 दिनों से बंद है जेल में 

मुंबई / बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। आज रिया की हिरासत का आखिरी दिन है। अभिनेत्री को मुंबई की भायखला जेल में रखा गया है। अदालत के समक्ष रिया ने दो बार जमानत अर्जी दी थी, जिसे उसने ठुकरा दिया था। 

सुशांत सिंह मामले में ड्रग्स से जुड़े तारों की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने रिया चक्रवर्ती को आठ सितंबर को गिरफ्तार किया था। इससे पहले, उनसे कई दौर की पूछताछ हुई थी। जानकारी के मुताबिक, अगर रिया चक्रवर्ती इस मामले में दोषी करार दी जाती हैं, तो उन्हें 10 साल जेल में गुजारना पड़ सकता हैं। 

रिया की गिरफ्तारी अन्य आरोपियों के बयान के आधार पर हुई थी। एनसीबी ने इस मामले में सभी आरोपियों से पूछताछ की है। ड्रग्स मामले में इनकी भूमिका को लेकर रिया का सामना सुशांत के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उनके घर के कर्मचारी दीपेश सावंत और शौविक चक्रवर्ती से कराया गया। 

गिरफ्तारी के बाद रिया ने अदालत में समक्ष जमानत याचिका दायर की थी, जिस पर 11 सितंबर को सुनवाई हुई थी। सुनवाई के दौरान अदालत ने बताया कि रिया को जमानत नहीं दी जा सकती है, क्योंकि वह सबूतों को नष्ट कर सकती हैं और अन्य आरोपियों को सतर्क कर सकती हैं। 

अपनी याचिका में रिया ने कहा था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष हैं। बताया जाता है कि रिया को नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस अधिनियम, 1985 के कई धाराओं के तहत बुक किया गया है।

बॉलीवुड अभिनेता की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एनसीबी ड्रग्स मामले की जांच में जुटी हुई है। पूछताछ के दौरान एनसीबी को कई अहम सुराग हासिल हुए हैं। यही कारण है कि एनसीबी ने अब तक 17 से अधिक गिरफ्तारियां की है।

ये भी पढ़े : कोविड-19 से मशहूर अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर का निधन, शूटिंग के दौरान हुई थीं संक्रमित

एनसीबी ने अब तक रिया के अलावा, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा समेत मुंबई और गोवा से कई ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच एनसीबी के अलावा, सीबीआई और ईडी भी कर रही हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img