Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhअब तक यूक्रेन से छत्तीसगढ़ के 69 छात्र-छात्राओं की हुई वापसी,आज 30...

अब तक यूक्रेन से छत्तीसगढ़ के 69 छात्र-छात्राओं की हुई वापसी,आज 30 छात्र आए स्वदेश

रायपुर।रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला करने के बाद से युद्धग्रस्त देश (यूक्रेन) में फंसे अपने नागरिकों को भारत रोमानिया, हंगरी और पोलैंड जैसे ड़ोसी देशों के रास्ते स्वदेश ला रहा है. वही यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के 30 छात्र गुरुवार को नई दिल्ली लौटे हैं। बात दें की छत्तीसगढ़ के अब तक कुल 69 छात्रों की यूक्रेन से सकुशल वापसी हो चुकी है। छात्रों के लिए नई दिल्ली में व्यवस्था बनाई गयी है एवं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा वहाँ से उनके गृहनगर जाने के लिए सुविधाएं दी जा रही हैं। आवासीय आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को 30 छात्र यूक्रेन से नई दिल्ली वापस लौटे हैं।

दल्लीराजहरा के हेमंत कुमार साहू, महासमुंद के कमलेश साहू, आकाश तिवारी, रायगढ़ के ओमप्रकाश पटेल, समीर कुमार भोई, अभिषेक सिंह, रायपुर के अफसार अंसारी, अमल पिल्लई, आद्यशा मोहंती, बोइदी आयुश्री, साक्षी अग्रवाल, जगदीश साहू, भुवन रायकवार, अपूर्वा वर्मा, अभिजीत वानी, राजनांदगांव की ऋषिका घोष, संजना श्रीवास्तव, दुर्ग के दिव्यान्श दुबे, चिरमिरी के संदीप कुमार डेविड, अभिषेक कुमार पटेल, प्रांजल तिवारी, अम्बिकापुर के शिवम सिंह, बिलासपुर की रिया अदिति, जांजगीर के चन्द्र प्रकाश राठौर, तुषार गिरी गोस्वामी, शुभम कुमार, निहारिका गवेल, धर्मजयगढ़ की शिफा खुर्शीद, कोरबा के अयान चक्रवर्ती गुरुवार को नई दिल्ली लौटे हैं।

सभी छात्र छत्तीसगढ़ भवन में कुछ देर ठहरने के बाद फ्लाइट से रायपुर के लिए रवाना हो गए। जानकारी के अनुसार छात्रों को सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नई दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में सहायता केंद्र स्थापित किया गया है। इन छात्रों को वाहन, आवास और भोजन की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके अलावा, छात्रों को उनके गृहनगर वापस लाने के लिए हवाई टिकट सहित सभी आवश्यक व्यवस्था की गई है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के समय करीब 20,000 भारतीय फंसे थे. इनमें से अब तक 6,000 से अधिक लोगों को स्वदेश लाया जा चुका है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img