Friday, September 20, 2024
HomeNEWSतिहाड़ जेल का अधीक्षक सस्पेंड, मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने...

तिहाड़ जेल का अधीक्षक सस्पेंड, मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने वाले अजीत कुमार CBI की रडार पर, गोपनीय रिपोर्ट में पुष्टि के बाद कार्रवाई

दिल्ली : तिहाड़ जेल में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट देने के मामले में जेल अधीक्षक निपट गए है। तिहाड़ जेल नंबर-7 के जेल अधीक्षक अजीत कुमार, दानिक्स को निलंबित कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के कारागार विभाग ने वीआईपी ट्रीटमेंट की शिकायतों को प्रथम दृष्टया सही पाया है। उन्होंने ऐसी अनियमितताएं की हैं जिनकी जांच की आवश्यकता को देखते हुए उन्हें यहाँ से हटाया गया है। सूत्रों के मुताबिक, बंदी सत्येंद्र जैन को अनुचित और अवैध लाभ प्रदान करना जाँच में सही पाया गया है। 

जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने भी हाल ही में सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए थे. सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि जैन ने जेल में उसकी सुरक्षा के बदले 2019 में उससे 10 करोड़ रुपये की उगाही की थी. 

हाल ही में बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने का आरोप लगाया था। बीजेपी नेता वर्मा ने आप पार्टी पर हमला करते हुए कहा था कि एक समय था जब तिहाड़ जेल का नाम सुनकर आरोपी डर जाते थे। लेकिन आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार के मंत्री भी जेल से नहीं डरते. उल्टे केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन वहां मसाज करवा रहे हैं। 

उन्होंने कुछ सबूत देते हुए जेल अधीक्षक को तिहाड़ जेल से स्थानांतरित करने की मांग की थी। इस जेल में सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मई माह से कैद है। बीजेपी नेता की टिप्पणी प्रवर्तन निदेशालय की ओर से सत्येंद्र जैन के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित जमानत की सुनवाई में दलीलें खत्म करने के बाद आई थी. ईडी ने दिल्ली की एक अदालत को बताया था कि उन्होंने (सत्येंद्र जैन) जेल में अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया. उन्हें ताजे कटे हुए फल और मालिश प्रदान की गई है.  

ईडी ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो के जरिए 2017 में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जैन को इस साल मई में गिरफ्तार किया था. जैन पर कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से धन शोधन करने का आरोप लगाया गया है. 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img