Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarh500 रुपये के बंडलों से भरे 7 करोड़ 90 लाख के जाली...

500 रुपये के बंडलों से भरे 7 करोड़ 90 लाख के जाली नोट के साथ जांजगीर-चांपा के तीन आरोपी गिरफ्तार, रायपुर से ओड़िसा चोरी-छिपे भेजी जा रही थी नकली नोट

छत्तीसगढ़/ओड़िसा। नकली नांटो से भरे बैग छत्तीसगढ़ से ओडिशा लेकर जा रहे 3 आरोपी गिरफ्तार किए गए है। बस्तर सीमा से लगे विशाखापट्टनम में आज करोड़ों रुपये की जाली नोट बरामद हुए है। कोरापुट जिले के सुकी पुलिस एवं पटांगी थाना पुलिस के संयुक्त प्रयास से ओडिशा पुलिस को यह बड़ी कामयाबी मिली है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार भोर के समय छतीसगढ़ राजधानी रायपुर से आन्ध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम को यह नकली नोट चोरी-छिपे भेजी जा रही थी।

एसपी कोरापुट वरुण गुंटपल्ली के अनुसार छतीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के तीन व्यक्ति छत्तीसगढ़ के रजिस्ट्रेशन नंबर सीजी 04 एस 0545 की फोर्ड फीगो में 04 सूटकेस में 5 सौ रुपए के जाली नोट लेकर विशाखापत्तनम की ओर जा रहे थे। सुनकी पीएस पुलिस थाने का स्टाफ वाहनों की रूटीन चेकिंग कर रहा था।

चेकिंग के दौरान उक्त वाहन में रखे चार सूटकेस खुलवाए, तो उसमें 5 सौ रुपए के 1580 बंडल के जाली नोट बरामद हुए। प्रत्येक बंडल में 100 नोट थे। इतनी रकम मिलने पर जब पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनके साथ के गिरोह के आकाओं ने रुपए उन्हें विशाखापत्तनम पहुंचाने को कहा गया था।

कोरापुट पुलिस ने वाहन समेत 5 मोबाइल कुछ डेबिट और क्रेडिट कार्ड के साथ इनके आईडी प्रूफ के अलावा 35 हजार नगद भी जब्त किया है।

पुलिस ने नोट ए​वं गाड़ी को जब्त करने के साथ ही 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। ये तीनों आरोपी छत्तीसगढ़ प्रदेश के जांजगीर—चांपा के बताए जा रहे हैं। चुकि आउटपोस्ट ओडिशा-आन्ध्रप्रदेश की सीमा पर स्थित है। यह नोट कहां से आया था, कहां जा रहा है, इस गिरोह के पीछे और कितने लोग शामिल हैं, पुलिस इस संदर्भ में अधिक छानबीन जारी है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img