Wednesday, July 3, 2024
HomeNationalRahul Gandhi: खुद को हिंदू कहने वाले हिंसा करवा रहे, भगवान शिव...

Rahul Gandhi: खुद को हिंदू कहने वाले हिंसा करवा रहे, भगवान शिव की तस्वीर दिखा राहुल गांधी ने और क्या कहा, लोकसभा में मच गया बवाल, पीएम मोदी भी खड़े हो गए, किया विरोध…..

सुनील नामदेव
नई दिल्ली:
संसद सत्र के बीच आज सदन में बवाल मच गया। सोमवार को राहुल गांधी ने हिंदू को लेकर ऐसा बयान दिया, पूरे लोकसभा में हंगामा खड़ा हो गया है। राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि ‘खुद को हिंदू कहने वाले हिंसा करवा रहे हैं’. लोकसभा में राहुल गांधी के इतना कहते ही संसद में शोर मच गया। हिंदुत्व पर हमले का आरोप लगाते हुए भाजपा सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। उधर राहुल गांधी का बयान सुनते ही पीएम मोदी भी हक्काबक्का हो गए। वे खुद को रोक नहीं पाए, अचानक अपनी सीट से उठे और राहुल को करारा जवाब दिया।

राहुल गांधी के बयान के बाद मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है. राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया है. राहुल को दो टूक कहने के बाद पीएम मोदी फिर अपनी सीट पर बैठ गए। हालाँकि नोक झोक के बीच राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने सफाई देते हुए कहा कि भाजपा और मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं।राहुल के इस बयान के सामने आते ही पीएम मोदी एक बार फिर से अपनी सीट से उठे और राहुल पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि नेता विपक्ष को गंभीरता से लेना चाहिए. मुझे संविधान ने यही सिखाया है.

हिंदुत्व पर राहुल के बयान से मचे बवाल के बीच सदन में मौजूद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी अपनी सीट से उठ गए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान से हिंदुओं का अपमान किया है. उन्होंने राहुल गांधी से माफी की मांग की. अमित शाह ने दोहराया कि राहुल गांधी को सभी हिंदुओं को हिंसक बताने वाले अपने बयानों के लिए माफी मांगनी चाहिए. गृह मंत्री अमित शाह ने सदन को बताया कि करोड़ों लोग, हिंदू होने पर गर्व करते हैं, क्या राहुल गांधी सोचते हैं कि वे सभी हिंसक हैं.

उधर सदन में हंगामे के बीच राहुल ने भी अपना मुँह खोले रखा। उन्होंने कहा कि अगर आप भगवान शिव की तस्वीर देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि हिंदू कभी डर और नफरत नहीं फैला सकते, लेकिन बीजेपी दिन रात डर और नफरत फैलाती है. राहुल गांधी यही नहीं रुके, उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि सदन में उनका माइक बंद कर दिया जाता है। इतना सुनते ही लोकसभा अध्यक्ष ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया, सभापति की मंशा पर संदेह जताने के लिए फटकार लगाई। उन्होंने सदन को बताया कि राहुल का माइक कभी म्यूट नहीं किया गया।

सदन में राहुल भगवान शिव की तस्वीर अपने साथ लेकर पहुंचे थे। उन्होंने संबोधन की शुरुआत में कहा कि शिव का त्रिशूल अहिंसक है. शिवजी कहते हैं डरो मत डराओ मत. राहुल गांधी ने भगवान शिव की तस्वीर दिखाई. इस पर विवाद के बाद उन्होंने तस्वीर नीचे रख लिया. राहुल गांधी ने कहा कि आप हिंदू हो ही नहीं. सत्ता पक्ष वाले हिंदू नहीं हैं. भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और पूर्ण पैमाने पर हमला किया गया है.

उनके मुताबिक हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत हमले किये गये. कुछ नेता अभी भी जेल में हैं. जिस किसी ने भी सत्ता और धन के केंद्रीकरण, गरीबों और दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रामकता के विचार का विरोध किया, उसे कुचल दिया गया. भारत सरकार के आदेश से, भारत के प्रधान मंत्री के आदेश से मुझ पर हमला किया गया. इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी द्वारा 55 घंटे की पूछताछ थी.’ सदन में राहुल ने कड़े तेवर दिखाए। फ़िलहाल हिंदुत्व पर अपने बयानों को लेकर राहुल गाँधी एक बार फिर बीजेपी के निशाने पर है।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular