Friday, September 20, 2024
HomeEntertainmentशादी से पहले कोरोना पॉजिटिव होना चाहती है ये महिला, इस खतरनाक...

शादी से पहले कोरोना पॉजिटिव होना चाहती है ये महिला, इस खतरनाक इरादे को जानकार हैरत में पुलिस, सोशल वर्कर ने संभाला मामला…

दिल्ली / एक महिला की सनक ने लोगों हैरत में डाल दिया. उसके इरादे जानकर पुलिस भी हैरत में पड़ गई. उसकी सनक से जब परिजन वाकिफ हुए तो उन्होंने उसे समझाने बुझाने के सभी जतन किए लेकिन वजह जानकर स्थानीय लोग भड़क गए. ऐसे समय सोशल वर्कर ने हालात को संभाला.

दरअसल कोरोना ने कई लोगों की जान ली. देश विदेश में करोड़ो लोग इसके चपेट में आए. अब ओमिक्रान के बढ़ते खतरे के मद्देनजर दुनियाभर में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे उपायों पर फिर से जोर दिया जाने लगा है. हर संभव कोशिश की जा रही है कि कोरोना संक्रमण से पहले जैसे हालात पैदा न हों. सरकारें सख्त हो रही हैं. इससे बचने के लिए लोग अब नियमों के पालन के प्रति पहले से ज्यादा गंभीर नजर आ रहे हैं. बावजूद इसके संक्रमण बढ़ रहा है. इसे लेकर एक महिला के सिर पर खुद को बीमारी से दूर रखने के लिए अजीबो गरीब सनक सवार हुई.ये महिला जानबूझकर कोविड संक्रमित होने की कोशिश करने लगी.मामला आस्ट्रेलिया के सिडनी का है. ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया निवासी मैडी स्मार्ट की कुछ दिनों में शादी होने वाली है.वो चाहती हैं कि इससे पहले उन्हें कोरोना हो जाए ताकि शादी के बाद उसे संक्रमण से दो चार न होना पड़े इसके लिए वो क्लब में जाकर लोगों को गले लगा रही हैं,

उनके साथ ड्रिंक शेयर कर रही हैं. मैडी स्मार्ट ने टिकटॉक पर एक वीडियो (TikTok Video) शेयर किया है,जिसमें वो मेलबर्न के एक नाइट क्लब में कोरोना से संक्रमित होने की कोशिश में महिलाओं और पुरुषों को गले लगाते दिख रहीं हैं. दरअसल, मैडी का मानना है कि अगर शादी से पहले एक बार वो संक्रमित हो जाती हैं तो कम से कम शादी के वक्त दोबारा संक्रमित नहीं होंगी. यही नहीं बीमारी की वजह से उनकी शादी नहीं रुकेगी. टिकटॉक पर शेयर किए गए 15 सेकेंड के वीडियो का टाइटल है, ‘Catch COVID Not Feeling.’ महिला ने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘6 हफ्ते में आपकी शादी है और अभी तक आपको कोविड नहीं हुआ.’ वीडियो में मैडी लोगों से अपने ड्रिंक की अदला-बदली करते हुए भी दिख रही हैं ताकि वो संक्रमित हो जाए. उसकी इस सनक को कई लोगों ने बेवकूफी करार दिया है.

मैडी स्मार्ट ने वीडियो विक्टोरिया, मेलबर्न से सरकार की उस घोषणा से ठीक पहले पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया कि 12 जनवरी से ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के कारण शादी की पार्टियों को छोड़कर सभी के लिए सभी इनडोर डांस फ्लोर बंद रहेंगे. कुछ लोग उनकी तारीफ भी कर रहे हैं. इस महिला को एक्सपर्ट्स राय दी गई. इसके अनुसार, ये मानना कि एक बार कोविड होने पर दोबारा संक्रमण नहीं होगा, पूरी तरह से गलत है. एक शोध का हवाला देते हुए बताया गया कि डेल्टा वैरिएंट की तुलना में नए ओमिक्रॉन वैरिएंट से पुन: संक्रमण की संभावना पांच गुना अधिक है. विशेषज्ञ लगातार ये चेतावनी दे रहे हैं कि लोग ओमिक्रॉन संक्रमण को हल्के में न लें और सभी जरूरी एहतियात बरतें. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के अस्पतालों में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है जिसे लेकर कई राज्यों में पाबंदियां लगाई जा रही हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img