Saturday, October 5, 2024
HomeEntertainmentअंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की इस 1 अदा पर दिल हार बैठी थी ये...

अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम की इस 1 अदा पर दिल हार बैठी थी ये एक्ट्रेस, दोनों के अफेयर ने बटोरी थी खूब सुर्खियां , जानें कब और कहां हुई थी पहली मुलाकात 

एंटरटेनमेंट डेस्क मुंबई /  बॉलीवुड एक्ट्रेस व बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट मोनिका बेदी आज अपना  46वां जन्मदिन मना रही है। मोनिका बेदी का जब भी नाम आता है तो उनके और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ उनके अफेयर की अक्सर चर्चा होती है।। 18 जनवरी, 1975 को मोनिका का जन्म पंजाब के होशियारपुर में हुआ था। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी करने वाली मोनिका बेदी ने करियर की शुरुआत 1995 में तेलुगु फिल्म ‘ताज महल’ से की थी। हालांकि इसी साल वो बॉलीवुड मूवी ‘सुरक्षा’ में नजर आई थीं, जिसमें उनके साथ सुनील शेट्टी और सैफ अली खान थे।

 वैसे, मोनिका को लोग उनके फिल्मी करियर से कम और कॉन्ट्रोवर्शियल लाइफ की वजह से ज्यादा जानते हैं। खासकर डॉन अबू सलेम से रिश्तों की वजह से मोनिका बेदी का फिल्मी करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया।  मोनिका जब अपने करियर में टॉप पर थीं, तभी उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम से जुड़ा था। दोनों की लवस्टोरी काफी चर्चा में रही। अबू और मोनिका की पहली मुलाकात 1998 में तब हुई थी, जब मोनिका दुबई में थीं।

अबू सलेम ने मोनिका को फोन किया और फोन पर उसने खुद को बिजनेसमैन बताया। इसके साथ ही उसने मोनिका को स्टेज शो करने का ऑफर भी दिया था।बस, यहीं से दोनों की बातचीत का सिलसिला शुरु हो गया। मोनिका सलेम की आवाज पर इस कदर फिदा हो गई थी कि वो उससे बात किए बिना नहीं रह पाती थी। कई बार मोनिका घंटों सलेम के फोन का इंतजार करती थी।

एक इंटरव्यू में मोनिका बेदी ने खुद बताया था- मुझे लगता था कि कहीं न कहीं हम-दोनों के बीच कोई कनेक्शन जरूर है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी शख्स से फोन पर बातें करते-करते मैं उसे इतना चाहने लगूंगी कि फिर उससे बात किए बिन कभी रह नहीं पाऊंगी।मोनिका ने इंटरव्यू में ये भी कहा था कि सलेम ने उसे अपना नाम अर्सलान अली बताया था। दुबई से लौटने के बाद मोनिका ने कई बार सलेम को मुंबई बुलाया लेकिन सलेम इस बात को टाल देता था। फिर दोबारा जब मोनिका दुबई गई तो सलेम उसे वापस नहीं आने देना चाहता था।

हालांकि मोनिका को जल्दी ही समझ आ गया था कि सलेम उसके लिए नहीं बना है। लेकिन सलेम ये बात मानने को तैयार नहीं था। इसके बाद आखिर वो मनहूस घड़ी आ ही गई, जिसके बारे में मोनिका ने कभी नहीं सोचा होगा। बात 18 सितम्बर 2002 की है, जब मोनिका को फर्जी पासपोर्ट के चलते पुर्तगाल में गिरफ्तार कर लिया गया और फिर 4 साल की सजा हुई।

अबू सलेम पर लिखी बुक- ‘माय नेम इज अबू सलेम के राइटर एस. हुसैन जैदी के मुताबिक मोनिका को पहला बड़ा ब्रेक ‘जानम समझा करो अबू सलेम के कारण ही मिला था। सलमान की इस फिल्म में सलेम के दबाव बनाने के बाद मोनिका को एक छोटा सा रोल फिल्म में दिया गया था।’ मोनिका बेदी की आखिरी बड़ी फिल्म जोड़ी नंबर वन थी। इस फिल्म में संजय दत्त मोनिका बेदी के साथ काम करना नहीं चाहते थे। लेकिन अबू सलेम की धमकी के बाद उन्हें ये काम करना पड़ा। 

अबू सलेम और मोनिका बेदी को लेकर ये खबर भी आई थी कि दोनों ने चलती ट्रेन में निकाह कर लिया। हालांकि मोनिका ने इस पर कहा था कि मैं अबू सलेम से मोहब्बत करती थी लेकिन मैंने कभी उससे शादी नहीं की। सलेम ने भी ट्रेन में निकाह की खबर को खंडन किया था।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img