Monday, September 9, 2024
HomeJOBSGovernment Job: इस राज्य में MO के 690 पदों पर निकली वैकेंसी,...

Government Job: इस राज्य में MO के 690 पदों पर निकली वैकेंसी, 40 साल तक के कैंडिडेट कर सकते हैं इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई

MPPSC MO Recruitment 2024: ये वैकेंसी मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निकाली हैं. इनके तहत मेडिकल ऑफिसर यानी एमओ के कुल 690 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. वे उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में लास्ट डेट के पहले फॉर्म भर दें. ऐसा करने के लिए उन्हें एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – mppsc.mp.gov.in.

भरे जाएंगे इतने पद
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन कुल 690 पदों पर भर्ती करेगी. इनमें से 242 पद महिलाओं के लिए हैं और कुल 96 पद अनरिजर्व्ड हैं. इन पदों के लिए दूसरे राज्य के कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है लास्ट डेट
एमपीपीएससी के इन पदों के लिए आवेदन 5 जुलाई से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने की लास्ट डेट 4 अगस्त 2024 है. अंतिम तारीख के पहले ही अप्लाई कर दें. डिटेल जानने के लिए ऊपर दी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं.

कौन है आवेदन के लिए योग्य
एमपी लोक सेवा आयोग के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री ली हो. इके साथ ही उसका परमानेंट रजिस्ट्रेशन मध्य प्रदेश चिकित्सा परिषद् में भी होना चाहिए.

एज लिमिट की बात करें तो ये 21 से 40 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार ऊपर आयु सीमा में छूट मिलेगी.

फीस कितनी लगेगी
एमपीपीएससी की एमओ पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये फीस देनी होगी. वहीं आरक्षित श्रेणी के लिए फीस 250 रुपये तय की गई है.

सेलेक्शन कैसे होगा
इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी और उसे पास करने वाले कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना होगा. दोनों चरण पास करने के बाद ही चयन फाइनल होगा.

सैलरी कितनी मिलेगी
इन पदो पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को सातवें वेतनमान के मुताबिक 5400 ग्रेड पे पर महीने के 15,600 से लेकर 5400 रुपये तक सैलरी दी जाएगी. अन्य कोई भी डिटेल या अपडेट ऊपर दी वेबसाइट से चेक कर सकते हैं.

ये पद एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा के अंतर्गत भरे जाएंगे और आवेदन भी इसी परीक्षा के लिए आमंत्रित किए गए हैं. परीक्षा तारीख के बारे में कुछ दिनों में वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img