Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalबजरंगबली का ये पाठ हैं बहुत असरदार, प्रतिदिन पाठ जाप से सारे...

बजरंगबली का ये पाठ हैं बहुत असरदार, प्रतिदिन पाठ जाप से सारे संकट होते हैं दूर

आज मंगलवार का दिन है आज का दिन संकट मोचन हनुमान जी को समर्पित है। इस दिन पवन पुत्र हनुमान की पूजा-पाठ करना बहुत शुभ और फलदायी माना जाता है। आज के दिन लोग हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। मान्यता है कि इस दिन भगवान अपने भक्तों पर विशेष कृपा बरसाते हैं। बजरंगबली हनुमान को प्रसन्न करने के लिए लोग मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ किया करते हैं,इसके अलावा कई अन्य पाठ भी हैं, जिन्हें पढ़ने मात्र से व्यक्ति की मनोकामनाएं पूरी होती हैं।  

हनुमान जी के शाबर मंत्र को बहुत ही सिद्ध मंत्र माना जाता है। मान्यता है कि इस मंत्र के जाप से हनुमान जी जल्द ही भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं। इस मंत् के जाप से जीवन से संकट और कष्ट चमत्कारिक रूप से समाप्त होते हैं।  हनुमान जी के कई शाबर मंत्र हैं। अलग-अलग कार्यों के लिए हैं अलग-अलग मंत्र का जाप किया जाता है। 

बताया जाता है कि आज के दिन बजरंग बाण का पाठ करने के विशेष लाभ मिलते हैं। बजरंग बाण का पाठ करने से शत्रुओं पर विजय मिलती है। आपकी तरक्की और सफलता से जलने और आपके खिलाफ षड्यंत्र रचने वाले लोगो पर विजय प्राप्ति होती है। बजरंग बाण का पाठ शत्रुओं से रक्षा भी करता है। इस पाठ को एक जगह बैठकर 21 दिनों तक करना चाहिए।  

ये भी बताया जाता है कि रोगों से मुक्ति के लिए हनुमान बाहुक का पाठ बहुत चमत्कारी है। अगर आप हमेशा गठिया, वात, सिरदर्द, कंठ रोग और जोड़ों के दर्द जैसी तकलीफ से परेशान रहते हैं, तो एक पात्र में जल लेकर हनुमान बाहुक का 26 या 21 दिन तक पाठ करें। पाठ पूरा करने के बाद पात्र में रखा जल पी लें फिर दूसरे दिन फिर ताजा जल लें,ऐसा करने से शरीर के सभी रोगों से मुक्ति मिलती है।

इसके अलावा हनुमान मंत्र भूत-प्रेत या अंधेरे से डरने वाले लोगों के मन से भय खत्म करता है। रात को सोने से पहले हाथ-पैर और कान-नाक धोकर हं हनुमते नमः का 108 बार जप करें। जाप करने के बाद भगवान हनुमान की सच्चे मन से आराधना करने के बाद ही सोएं।  

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img