Friday, September 20, 2024
HomeEntertainmentअसल जिंदगी के विलेन्स के लिए धड़का इन 5 हीरोइन्स का दिल,...

असल जिंदगी के विलेन्स के लिए धड़का इन 5 हीरोइन्स का दिल, प्यार के छोड़ दिया चढ़ता करियर, चौंका देगा तीसरा नाम

मुंबई. बॉलीवुड हीरोइन्स के असल जिंदगी के प्यार के चर्चे भी सुर्खियां बटोरते रहते हैं. 40 का दशक हो या फिर 21 सदी की फिल्म इंडस्ट्री हीरोइन्स की निजी जिंदगी में दिलचस्पी लोगों की पहले भी थी और आज भी है. ऐसे में पर्दे पर कमाल कर लाखों दिल जीतने वाली एक्ट्रेस के असल जिंदगी के प्यार भी खूब उजागर हुए.

इनमें से कुछ हीरोइन्स ने तो प्यार में परवाह ही छोड़ दी और असल जिंदगी के विलेन यानी गैंगस्टर के साथ इश्क किया. इतना ही नहीं एक एक्ट्रेस ने गैंगस्टर के प्यार के चक्कर में अपना चढ़ता करियर तक छोड़ दिया. आइये जानते हैं ऐसी ही 5 लवस्टोरी.

ममता कुलकर्णी: साल 1993 में ममता कुलकर्णी ने तिरंगा फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. ममता 90 के दशक में सेंसेशन बनी रहीं. इसी दौर में बॉलीवुड पर गैंगस्टर्स का खूब राज था. असल जिंदगी के विलेन फिल्मों में पैसा लगाया करते थे और हीरोइन्स के साथ उनका रोमांस टैबलॉइट अखबारों की सुर्खियां बनते थे. अपने करियर के पीक पर ममता कुलकर्णी के प्यार की खबरें आने लगीं. जिसमें बताया गया कि दाउद इब्राहिम के करीबी रहे छोटा राजन को डेट कर रही थी. इसके बाद छोटा राजन दुबई शिफ्ट हो गया. इसके कुछ ही दिनों बाद इंडस्ट्री से अचानक ममता कुलकर्णी भी चली गईं. जिसके बाद ये दावा किया गया कि उन्होंने गैंगस्टर से शादी कर ली है.

2-मंदाकनी: राज कपूर के डायरेक्शन में बनी आखिरी फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में मंदाकिनी ने रातों-रात शोहरत हासिल कर ली थी. मंदाकिनी 80 के दशक में फेमस हीरोइन बन गईं थीं. मंदाकिनी के अफेयर के चर्चे भी दाउद इब्राहिम के साथ रहे. मंदाकिनी की 90 के दशक में एक तस्वीर वायरल हुई थी. जिसमें वे दाउद इब्राहिम के साथ खड़ी नजर आ रही थीं. हालांकि 1996 में मंदाकिनी की फिल्म जोरदार के रिलीज से पहले वे गायब हो गईं. बाद में पता चला कि उन्होंने एक बुद्धिस्ट मॉन्क से शादी की थी. अब दलाई लामा के सेंटर में ध्यान ग्रुप चलाती हैं.

3-मोनिका बेदी: बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी का दिल भी गैंगस्टर अबू सलीम पर आ गया था. फिल्म फेयर की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 1998 में मोनिका की अबू सलीम से मुलाकात हुई थी. इसके बाद दोनों दोस्त बन गए. हालांकि अबू सलीम ने बाद में अपने असली नाम का जिक्र किया था. इससे पहले कि अबू सलीम का असली नाम जानतीं मोनिका को प्यार हो गया था. इसके बाद मोनिका ने अबू सलीम से शादी कर ली. 2002 में मोनिका और अबू सलीम को पुर्तगाल पुलिस ने फेक पासपोर्ट के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद 2005 में दोनों को भारत भेज दिया गया और 2 साल जेल में रहने के बाद मोनिका को 2007 में रिहा कर दिया गया.

4-हीना कौसर: बॉलीवुड को ‘मुगर ऐ आजम’ जैसी फिल्म देने वाले दिग्गज डायरेक्टर के आसिफ की बेटी हीना कौसर 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं. अपने करियर के पीक पर हीना कौसर को गैंगस्टर इकबाल मिर्ची से प्यार हो गया. हीना ने 1991 में इकबाल मिर्ची से शादी कर ली. इसको लेकर खूब हंगामा हुआ लेकिन हीना ने अपना एक्टिंग करियर छोड़ दिया और यूके शिफ्ट हो गईं. 2013 तक हीना कौसर इकबाल के साथ रहीं और इसी साल इकबाल का निधन हो गया.

5-सोना मस्तान मिर्जा: 70 और 80 के दशक की एक्ट्रेस रहीं सोना मस्तान मिर्जा का भी हाजी मस्तान के साथ अफेयर खूब सुर्खियों में रहा. साल 2010 में आई फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ में कंगना रनौत ने सोना मस्तान का किरदार निभाया था. 1984 को हाजी मस्तान ने सोना से शादी की थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img