Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalविभिन्न सरकारी विभागों में 26,454 पदों पर होगी भर्ती, ग्रुप C के...

विभिन्न सरकारी विभागों में 26,454 पदों पर होगी भर्ती, ग्रुप C के लिए नहीं होगा इंटरव्यू

पंजाब में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है. यहां जल्द ही 26000 से ज्यादा पदों पर भर्ती होगी. पंजाब कैबिनेट ने युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के लिए बड़े फैसले के तहत सरकारी विभागों में 26,454 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में इसका निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पद ग्रुप A, B और C के हैं. प्रमुख विभागों में गृह, स्कूली शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और तकनीकी शिक्षा शामिल हैं.

वहीं सीएम भगवंत मान ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा है कि, आज से पंजाब सरकार में 26454 नौकरियों के इश्तिहार जारी हो गए हैं. उन्होंने युवाओं को भरोसा दिलाया कि सरकार आने वाले दिनों में और भी सरकारी और प्राइवेट नौकरियों का इंतजाम करेगी.

ग्रुप C के लिए नहीं होगा इंटरव्यू

सरकार ने प्रशासनिक विभागों को पारदर्शी, निष्पक्ष और समयबद्ध भर्ती एनश्योर करने का भी निर्देश दिया. वहीं फैसला लिया गया है कि ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा. इस फैसले से रोजगार मुहैया कराने के लक्ष्य को हासिल करने में काफी मददगार मिलेगी. इसके अलावा, सरकारी विभागों में कामकाज भी तेज हो जाएगा, क्योंकि वे पूरे कर्मचारियों के साथ काम करना शुरू कर देंगे.

राज्य सरकार के 25 विभागों में होगी भर्ती

ये रिक्रूटमेंट प्रोसेस सरकार के 25 विभागों के विभिन्न पदों के लिए पूरा किया जाएगा. इसमें कृषि, एक्साइज एंड टैक्सेशन, एनिबल हस्बेंडरी आदि जैसे विभाग शामिल हैं. वहीं, इन दिनों पंजाब यूनिवर्सिटी में भी कई पदों पर भर्तियां निकली हैं. यूनिवर्सिटी ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर 53 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों ऑफिशियल वेबसाइट cup.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मई है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img