Saturday, September 21, 2024
HomeNEWSBank Strike in January: बजट से पहले 2 दिन बैंकों में रहेगी...

Bank Strike in January: बजट से पहले 2 दिन बैंकों में रहेगी हड़ताल, फटाफट निपटा लें अपना जरुरी काम, SBI ने ग्राहकों को किया अलर्ट

नई दिल्ली. Bank Strike in January: एक फरवरी को बजट पेश किए जाने से पहले बैंकों में लगातार 2 दिनों तक कामकाज नहीं होगा. ऐसे में अगर आपको बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है तो उसे फटाफट निपटा लें. वरना आपको परेशानी हो सकती है. दरअसल, 30 और 31 जनवरी यानी सोमवार और मंगलवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है. बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से बैंक ब्रांच का कामकाज प्रभावित हो सकता है.

इसको लेकर देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक एसबीआई (SBI) ने कहा कि 30-31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की बुलाई गई 2 दिनों की हड़ताल से उनकी ब्रांच में कामकार पर असर पड़ सकता है. बैंक कर्मचारियों की ये हड़ताल पूरे देश की बैंक ब्रांच के कर्मचारी शामिल होने वाले हैं. बेहतर होगा कि ग्राहक पहले ही अपना ब्रांच से जुड़ा काम निपटा लें.

2 दिन बैंक कामकाज पर पड़ेगा असर
एसबीआई ने ब्रांच में कामकाज सामान्य तरीके से करवाने के लिए जरूरी व्यवस्था की है. हालांकि, बैंकों ने ग्राहकों को भी कहा है कि 30 और 31 जनवरी को ब्रांच के कामकाज पर हड़ताल के कारण असर पड़ सकता है.

हड़ताल पर जाने वाले बैंक कर्मचारियों की क्या हैं मांगें
AIBEA के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने कहा कि बैंक कर्मचारियों के आंदोलन को फिर से शुरू करने के लिए हड़ताल का ऐलान किया गया है. उन्होंने बताया कि बैंक कर्मचारियों की 5 मांगें हैं- बैंकिंग, पेंशन को अपडेट किया जाए, कई पुराने मुद्दे, एनपीएस को खत्म किया जाए, वेतन को रिवाइज किया जाए और सभी काडर में भर्तियां की जाए.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img