Thursday, September 19, 2024
HomeNEWSLSG vs RCB: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा मुकाबला, यहां खूब पड़ते...

LSG vs RCB: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा मुकाबला, यहां खूब पड़ते हैं छक्के, जानें आज कैसा होगा पिच का मिजाज

RCB vs LSG Pitch Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आज (10 अप्रैल) होने वाला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर हमेशा से IPL में खूब रन बरसते रहे हैं. आज के मैच में भी यही हाल रहने वाला है.

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बाउंड्रीज छोटी है. यहां की पिच भी बल्लेबाजी के अनुकूल है. पिछले पांच IPL सीजन से यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 183 रहा है. इस दौरान हर मैच में औसत 18 छक्के भी लगे हैं. IPL में यह मैदान सबसे ज्यादा सिक्सर फ्रेंडली है. वैसे, यहां पिछले 5 सीजन में स्पिनर्स ने अच्छा काम किया है. स्पिनर्स को यहां तेज गेंदबाजों के मुकाबले कम रन पड़े हैं. तेज गेंदबाजों ने जहां इस पिच पर 9.8 के इकोनॉमी रेट से रन लुटाए हैं, वहीं स्पिनर्स ने 8.1 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी की है.

आज भी जमकर बरसेंगे रन
चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पर आज भी जमकर रन बरसने वाले हैं. लखनऊ और बैंगलोर की टीमों में विस्फोटक बल्लेबाज भरे पड़े हैं, ऐसे में दर्शकों को यहां कई छक्के देखने का मौका मिल सकता है. यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी. यहां चेज़ करने वाली टीम का सक्सेस रेट ज्यादा है.

आत्मविश्वास फिर से हासिल करना चाहेगी RCB
RCB इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी. दरअसल, पिछले मुकाबले में RCB को KKR ने 81 रन से पटखनी दी थी. इस बड़ी शिकस्त ने RCB प्लेयर्स का मनोबल काफी हद तक तोड़ा होगा, ऐसे में यह टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर फिर से आत्मविश्वास हासिल करना चाहेगी. RCB ने इस सीजन में दो मैच खेले हैं. उसे एक में हार और एक में जीत मिली है. उधर, लखनऊ की टीम ने अपने तीन में से दो मुकाबलों में जीत हासिल की है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img