Monday, September 9, 2024
HomeSportsIPL में होगा बड़ा बदलाव! एक्शन में SRH की मालकिन काव्या मारन,...

IPL में होगा बड़ा बदलाव! एक्शन में SRH की मालकिन काव्या मारन, BCCI से कर दी बड़ी मांग…

आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल की टीम के मालिकों के साथ मीटिंग भी की है. IPL 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. बीसीसीआई द्वारा बुलाई गई मीटिंग में कई फ्रेंचाइजियों ने अपनी राय रखी. उनमें से सनराइजर्स हैदराबाद की मालकिन काव्या मारन के सुझाव ने सबको हैरान कर दिया. वह काफी आक्रामक अंदाज में नजर आईं.

काव्या मारन के सुझाव
सनराइजर्स की मालकिन काव्या मारन ने IPL 2025 से पहले हर टीम के लिए खिलाड़ियों के रिटेंशन की संख्या बढ़ाने का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीम के पास कम से कम छह रिटेंशन या छह आरटीएम (राइट टू मैच) विकल्प होने चाहिए. काव्या मारन ने सुझाव दिया कि इसे चार रिटेंशन और दो आरटीएम, या सभी छह रिटेंशन, या सभी छह आरटीएम के रूप में उपयोग किया जा सकता है. उनका मानना है कि रिटेंशन या आरटीएम का उपयोग करने का विकल्प खिलाड़ी के साथ चर्चा के आधार पर फ्रेंचाइजी के पास होना चाहिए.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, काव्या मारन ने कहा कि पहले भी ऐसे कई उदाहरण देखने को मिले हैं कि कुछ खिलाड़ी नीलामी में जाना चाहते हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि रिटेंशन में काफी कम पैसे मिले हैं. वहीं, कुछ खिलाड़ी पहले रिटेन होना चाहते हैं. अगर रिटेंशन नहीं हो पाता है तो हम उस खिलाड़ी को ऑक्शन में बिक्री वाली कीमत पर आरटीएम के जरिए अपनी टीम में रख सकते हैं.

दगाबाज खिलाड़ियों पर होनी चाहिए कार्रवाई
सनराइजर्स की मालकिन ने एक बड़ी मांग करते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ियों पर कार्रवाई भी होनी चाहिए. वह उन प्लेयर्स की बात कर रही थीं जो ऑक्शन में बिकने के बाद आईपीएल सीजन से ठीक पहले अपना नाम वापस ले लेते हैं. वह टूर्नामेंट में नहीं खेलते हैं. ऐसे खिलाड़ियों के लिए काव्या मारन का कहना है कि कोई भी क्रिकेटर जो ऑक्शन में चुने जाने के बावजूद टूर्नामेंट के लिए नहीं आता है, तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए. गंभीर रूप से चोटिल होने वाले खिलाड़ी को ही सिर्फ छूट मिलनी चाहिए.

बीसीसीआई के भरोसे धोनी
आईपीएल द्वारा आयोजित मीटिंग में कई टीमों ने मेगा ऑक्शन का विरोध भी किया. वहीं, कुछ टीमें मेगा ऑक्शन के पक्ष में है. बीसीसीआई जल्द ही इस बारे में बड़ा फैसला करेगा. बीसीसीआई के फैसले पर चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य टिका है. अगर फ्रेंचाइजियों को 4 से ज्यादा रिटेंशन की सुविधा मिलेगी तभी धोनी अगले सीजन में दिख पाएंगे.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img