Saturday, July 6, 2024
HomeViral NewsNews Today : मेट्रो में नहीं मिलती थी बैठने की जगह, यात्री...

News Today : मेट्रो में नहीं मिलती थी बैठने की जगह, यात्री ने निकाला गजब का जुगाड़, राजा की तरह करने लगा सवारी

News Today : हम सबके साथ अक्‍सर ऐसा होता है. आप दिनभर काम के बाद थके हुए हैं. घर जाने के लिए एक खचाखच भरी ट्रेन में बैठ जाते हैं, लेकिन कोई सीट खाली नहीं मिलती, घंटों खडे होकर यात्रा करनी पड़ती है; कई बार लोग उम्‍मीद करते हैं कि दूसरा सीट दे देगा लेकिन ऐसा होता नहीं. एक शख्‍स ने इस समस्‍या से निपटने के लिए गजब का जुगाड़ निकाला. और रोज राजा की तरह सवारी करने लगा. आप भी देखेंगे तो कह उठेंगे वाह.. घर के लिए लंबी यात्रा होगी।

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन की सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इसमें एक आदमी ट्रेन स्‍टेशन में जाते समय बैकपैक की तरह एक सिंगल सीटर सोफा ले जाते हुए देखा जा सकता है. यह देखकर कर्मचारी भी हैरान रह गए. यह शख्‍स सोफा रोजाना घर से ले आता था. पहले यह स्‍टेशन पर उसी पर बैठकर मेट्रो ट्रेन का इंतजार करता था. बाद में ट्रेन के अंदर डालकर उसी पर बैठ जाता था.

खास तरह से डिजाइन कराया
ऑनलाइन पोस्‍ट किए गए इस वीडियो में हांग्जो मेट्रो लाइन 2 के अंदर सोफे पर चिल करते हुए इस शख्‍स को देखा जा सकता है. यह क्‍ल‍िप चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है. स्‍थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए इस शख्‍स ने कहा, रोज का संकट होता था. इससे निपटने के लिए उसने खास तरह का सोफा डिजाइन कराया, जिसमें पीछे तरह पट्ट‍ियां बंधी हुई थीं. जिससे आसानी से इसे इधर-उधर कहीं भी ले जाया जा सकता है.

ट्रेन कर्मियों से भी ली इजाजत
युवक ने बताया कि पहले वह एक पोर्टेबल कुर्सी बनवाने की सोच रहा था लेकिन ऑफ‍िस में भी उसी तरह की कुर्सियां होती हैं और दिनभर थके होने की वजह से आदमी फ‍िर ऐसी कुर्सियों पर बैठना नहीं चाहता. इसल‍िए मैनें सोफा बनाने का फैसला किया. उसके दोस्‍तों ने इसका वीडियो रिकॉर्ड किया ताकि दूसरे लोगों को प्रेरित किया जा सके. आदमी ने दिखाया कि कैसे वह आराम से ट्रेन के अंदर बैठ सकता है जबकि अन्य यात्री उसके आसपास खड़े होते हैं, साथ ही प्लेटफॉर्म पर बैठकर ट्रेन के आने का इंतजार करते हैं. तियानमु न्यूज के मुताबिक, उस शख्स ने कर्मचारियों से अपना बड़ा सोफा बैग इधर-उधर ले जाने की अनुमति मांगी थी, यही वजह है कि वह सुरक्षा के बीच इसे लाने में सफल रहा.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular