Saturday, July 6, 2024
HomeInternationalसंसद में घूसम-पैजार, मारपीट, बवाल, एक दूसरे पर सांसदों ने क्यों चलाए लात-घूसे? देखे Video...

संसद में घूसम-पैजार, मारपीट, बवाल, एक दूसरे पर सांसदों ने क्यों चलाए लात-घूसे? देखे Video वायरल

नई दिल्ली: देश-विदेश की संसद में हंगामा आए दिन होते रहता है. पड़ोसी देश ताइवान में संसद के भीतर जमकर मारपीट हुई है। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। आमतौर पर सांसदों के साथ मारपीट की नौबत बहुत कम देखी जाती है. लेकिन ताइवान की संसद में कुछ ऐसा घटा जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे। शुक्रवार को संसद के भीतर अराजकता ऐसी फैली की सांसदों ने मार-मारकर एक दूसरे का चेहरा बिगाड़ डाला। कई सांसदों को मुँह पर ठूसा पड़ा। नतीजतन किसी की बत्तीसी टूट गई तो किसी का चेहरा सूज गया। मारपीट उस समय हुई जब सुधारों के एक सेट पर तीखी बहस हो रही थी. इस दौरान सांसदों के बीच खूब धक्का-मुक्की हुई.

तीखी बहस के दौरान सांसदों ने एक-दूसरे को मुक्का मारा, लात मारी, धक्का दिया. अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सांसदों के बीच हाथापाई तब हुई जब संसद में सांसदों को सरकार के कार्यों की निगरानी के लिए अधिक शक्ति देने के प्रस्ताव पर बहस होने वाली थी.

सांसदों ने खूब मचाया उत्पात
सोशल मीडिया पर एक वीडियो में सांसदों को फाइलें छीनते और संसद के बाहर भागते हुए दिखाया गया है. एक अन्य वीडियो में कुछ सांसदों को स्पीकर की सीट को घेरते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकते हैं कि कई सांसद टेबल पर कूद रहे हैं और अन्य अपने सहयोगियों को फर्श पर खींच रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़ाई रुक गई थी, लेकिन दोपहर तक जारी रही.

संसद में बवाल विवाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लाई चिंग-ते के सोमवार को विधायी बहुमत के बिना पद संभालने से कुछ ही दिन पहले हुआ है. अल जज़ीरा के एक वीडियो में एक सांसद को दूसरों से चिपकते और फिर गिरते हुए दिखाया गया है. डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (DPP) और कुओमितांग (KMT) कथित तौर पर एक नए कानून पर आमने सामने हैं, जो संसद में गलत बयान देने वाले अधिकारियों को अपराधी बना देगा.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular