Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhKhairagarh News: यूनिवर्सिटी कैंपस में मचा हडक़ंप, इस बात पर आक्रोशित स्टूडेंट्स...

Khairagarh News: यूनिवर्सिटी कैंपस में मचा हडक़ंप, इस बात पर आक्रोशित स्टूडेंट्स ने बस ड्राइवर और कंडक्टर की कर दी धुनाई

खैरागढ़। Khairagarh News: इन्दिरा कला संगीत विश्व विद्यालय के 40 स्टूडेंट बैंगलोर में आयोजित यूथ फेस्टिवल में शामिल होने गए थे। प्रोग्राम के बाद 1 मार्च को स्टूडेंट बस से खैरागढ़ लौट रहे थे। इस दौरान लापरवाह बस चालक ने ब्रेकर में बस दौड़ा दी। इससे बस की छत वाला कुछ हिस्सा टूटकर स्टूडेंट पर गिर गया। इससे दर्जनों स्टूडेंट्स को चोंटे लगी। घायल स्टूडेंट का रास्ते में ही प्राथमिक उपचार कराया, जिसके बाद स्टूडेंट 3 मार्च की शाम को यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचे। इसके बाद आक्रोशित स्टूडेंट ने बस ड्राइवर और कंडक्टर की धुनाई कर दी।

नशे की हालत में थे बस चालक और कंडक्टर
इस घटना के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में हडक़ंप मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची। बस से लौटे घायल स्टूडेंट को देखकर कैंपस में मौजूद दूसरे छात्र भी आक्रोशित हो गए। घायल छात्रों का उपचार यूनिवर्सिटी के स्वास्थ्य परीक्षण केंद्र में किया । घटना से पहले ही स्टूडेंट बस से वापस आने से इनकार कर रहे थे, लेकिन स्टूडेंट्स की नहीं सुनी गई। खैरागढ़ सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टर भी सूचना मिलने पर कैंपस पहुंचे और इलाज शुरू किया।

इस पूरे मामले में घायल स्टूडेंट्स ने बताया कि बस चालक और कंडक्टर नशे की हालत में थे। इनकी लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ। बताया कि बस रफ्तार में थी। इसके बाद भी ब्रेकर में धीमा करना छोडक़र दौड़ा दी। इस वजह से बस की छत का कुछ टूकड़ा छात्रों पर गिरा। इस दौरान ज्यादातर छात्र-छात्राएं नींद में थे।

विवि प्रबंधन पर घोर लापरवाही के आरोप
स्टूडेंट्स ने विवि प्रबंधन पर घोर लापरवाही बरतने और हादसे के बाद उपचार में ढिलाई बरतने का आरोप लगाया। स्टूडेंट ने बताया कि रास्ते में एक जगह पर भोजन करने रुके थे तब लोकल के लडक़े बस में चढ़ गए थे। जबकि बस में छात्राएं भी मौजूद थीं। स्टूडेंट्स का कहना है कि विवि प्रबंधन ने पैसे बचाने के चक्कर में 40 से अधिक स्टूडेंट्स को इतने दूर बस में भेजा। जबकि अन्य राज्यों के छात्र प्लेन से प्रोग्राम में पहुंचे थे। विवि के पीआरओ विनोद डोंगरे ने बताया कि फेस्टिवल से लौटते वक्त छात्रों के घायल होने की सूचना मिली है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img