Thursday, September 19, 2024
HomeAstrology - Rashifalफिर तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, इन 6 राज्यों में सबसे ज्यादा...

फिर तेजी से फ़ैल रहा कोरोना, इन 6 राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना की दहशत, अब व्यापारी खुद बना रहे कोरोना गाइड लाइन

दिल्ली। कोरोना का प्रकोप फिर से बहुत तेजी से बढ़ रहा है। कई राज्यों में कोरोना का केस बहुत ज्यादा मात्रा में फ़ैल रहा है। बता दे की भारत देश के 6 राज्यों में कोरोना का प्रकोप बहुत ही ज्यादा है। जिसे लोगो को मुसीबतो का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ही 6 राज्यों के व्यापारियों ने कोरोना के प्रकोप को देखते हुए खुद गाईडलाईन बना लिए है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों को देखें तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा समेत कम से कम छह राज्यों में संक्रमण में तेजी देखने को मिल रही है। दिल्ली में बुधवार को 1,367 मरीज मिले यह कुल मामलों का 40 फीसदी से भी ज्यादा है। यहां पांच दिन से रोजाना हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। हरियाणा दूसरा सबसे प्रभावित राज्य बन गया है। यहां बुधवार को 500 से ज्यादा मरीज मिले। वहीं, उत्तर प्रदेश में जांच बढ़ने के साथ संक्रमितों की संख्या 200 के आंकड़े को पार कर गई है।

उत्तराखंड भी चिंता बढ़ा रहा है। यहां सक्रिय मरीजों की संख्या सिर्फ एक हफ्ते में दोगुनी हो गई है। वहीं, मुंबई में एक बार फिर 100 से ज्यादा नए केस दर्ज किए जा रहे हैं। आंकड़ों को देखें तो देश में पहले जहां 20 से ज्यादा राज्यों में मरीज नहीं मिल रहे थे वहीं मंगलवार को यह संख्या आठ रह गई। इसे देखकर राज्य सख्ती बढ़ा रहे हैं। उत्तराखंड: राज्य में आने वाले हर शख्स की कोरोना जांच करने की तैयारी, जांच की संख्या भी बढ़ेगी। दिल्ली: बाजारों में व्यापारी खुद लागू करने लगे कोरोना नियम, जांच बढ़ाने की भी कवायद शुरू। महाराष्ट्र: राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य करने की तैयारी, बाजारों में जागरूक किया जा रहा। पश्चिम बंगाल: सरकार संक्रमण का पता लगाने को सभी जिलों में विशेष टीमों को तैनात कर रही। केरल: सरकार ने सार्वजनिक जगह मास्क पहनना अनिवार्य किया, बाहर से आने पर जांच होगी।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img