Friday, September 20, 2024
HomeNationalOdisha Tragedy: 'रेल हादसे के जिम्मेदार लोगों का चला पता', रेल मंत्री...

Odisha Tragedy: ‘रेल हादसे के जिम्मेदार लोगों का चला पता’, रेल मंत्री अश्विनी बोले- घटना का कवच से कोई संबंध नहीं

Coromandel Express Derail: बालासोर में दर्दनाक ट्रेन हादसे को 36 घंटे से ज्यादा बीत गए. ओडिशा के अस्पतालों में अब भी कलेजा चीर देने वाला सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हादसे के बाद से ही घटनास्थल पर डटे हुए हैं. रेल हादसे में अब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया है घटना के असल कारणों का पता चल गया है.

अश्विनी वैष्णव ने बताया कि ये हादसा इंटरलॉकिंग में बदलाव के चलते हुआ है. घटना में जिम्मेदार लोगों की पहचान भी कर ली गई है और जांच रिपोर्ट जल्द सामने आ जाएगी. उन्होंने कहा, कल (3 जून) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए निर्देशों पर तेजी से काम चल रहा है. कल रात (3 जून) को एक ट्रैक काम लगभग पूरा हो गया. आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने की कोशिश रहेगी. सभी डिब्बों को हटा दिया गया है साथ ही शवों को निकाल लिया गया है. कार्य तेजी से चल रहा है और पूरी कोशिश है की बुधवार की सुबह तक सामान्य रूट चालू हो जाए.

इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस बयान का भी जवाब देते हुए कहा जिसमें उन्होंने कवच का जिक्र किया था. अश्विनी वैष्णव बोले, ममता जी ने जो कवच को लेकर कहा वो सही नहीं है. हादसे का कवच से किसी प्रकार का कोई संबध नहीं है.

मृतकों की पहचान कर परिजनों को सौंपा जा रहा- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया, एनडीआरएफ, ओडीआरएफ और रेलवे की टीमों ने मृतकों की शिनाख्त और पटरियों की मरम्मत के लिए (3 जून) की पूरी रात काम किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ओडिशा पहुंच गए हैं वो अस्पतालों का दौरा करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे. कई ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट किया गया है. उन्होंने कहा, पटरियों की बहाली पर काम तेजी से चल रहा है.

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई- पीएम मोदी
बता दें, बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया था. इस दौरान पीएम ने कड़े लहजे में कहा था कि मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा. इस हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img