Saturday, September 21, 2024
HomeNationalNews today : बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली...

News today : बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग निकली, हट सकती है POCSO ACT की धारा

नई दिल्ली : News Today : भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगी पॉक्सो की धारा हट सकती है क्योंकि उनके खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान बालिग निकली है. दिल्ली पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की ने अपनी उम्र 2 साल कम बताई थी.

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने बीते 27 मई को एक अदालत को बताया था कि उसने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों के बयान दर्ज कर लिए हैं. जांच एजेंसी ने अदालत के निर्देश पर प्रस्तुत स्थिति रिपोर्ट के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट हरजीत सिंह जसपाल के समक्ष यह बात कही.

अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया था कि शिकायतकर्ताओं के अधिवक्ता द्वारा किए गए अनुरोध पर स्थिति रिपोर्ट की प्रतियां उन्हें उपलब्ध कराई जाएं. पुलिस ने अदालत को अवगत कराया कि सभी पीड़िताओं के बयान दंड प्रक्रिया संहिता के तहत एक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज किये गये. अदालत इस मामले में अगली सुनवाई 27 जून को करेगी.

गौरतलब है कि बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक सहित शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और एक नाबालिग सहित सात पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों के आधार पर सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img