Sunday, September 22, 2024
HomeNEWSNews Today : समंदर का सबसे लंबा सफर! वर्ल्ड टूर पर जा...

News Today : समंदर का सबसे लंबा सफर! वर्ल्ड टूर पर जा रहा ये जहाज, 3 साल में 135 देश और 103 आइलैंड की यात्रा, किराया सिर्फ…

नई दिल्ली : News Today : ट्रेन, बस और हवाई सफर सबका अपना मजा होता है लेकिन समंदर के रास्ते किया जाने वाला सफर और भी लाजवाब होता है. इसका सबसे बड़ा कारण है चारों और पानी व गहरी शांति. देश-विदेश में कई लोग क्रूज के जरिए ट्रैवल करना पसंद करते हैं. खास बात है कि इन विशालकाय जहाजों पर खाने-पीने रहने और मनोरंजन की तमाम सुविधाएं मिल जाती हैं, जो बस, रेल या एरोप्लेन में मुमकिन नहीं है. अन्य यात्राओं के मुकाबले क्रूज का सफर महंगा और काफी लंबा होता है. हम आपको आज एक ऐसे सफर के बारे में बताने जा रहे हैं जो 3 साल में पूरा होगा.

एक क्रूज देश-दुनिया के तमाम यात्रियों को अनोखे सफर पर ले जाने की तैयारी कर रही है. लाइफ एट सी क्रूज ने एमवी जेमिनी पर 3 साल की यात्रा के लिए बुकिंग स्‍टार्ट कर दी है. अगर आप 3 साल की इस अनोखी क्रूज यात्रा पर जाना चाहते हैं तो आइये हम आपको बताते हैं कि आप कैसे इसका लुत्फ उठा सकते हैं.

बुकिंग स्टार्ट, 1 नवंबर से होगी शुरू होगी यात्रा
लाइफ एट सी क्रूज ने एमवी जेमिनी पर 3 साल की यात्रा के लिए बुकिंग स्‍टार्ट हो गई है. यह क्रूज 1 नवंबर 2023 को इस्तांबुल से यात्रा शुरू होगा और क्रूज बार्सिलोना व मियामी भी पिक-अप सेंटर होंगे. यह क्रूज 7 महाद्वीपों में 375 बंदरगाहों से गुजरेगा. इस यात्रा में भारत में ताजमहल, चीन की महान दीवार, और रियो डी जनेरियो में क्राइस्ट द रिडीमर स्टैच्यू सहित अन्य 14 ‘वंडर्स ऑफ द वर्ल्ड’ में से 13 अहम जगहों का दौरा शामिल रहेगा. यह 103 ट्रॉपिकल आइलैंड की भी सैर कराएगा. कुल मिलाकर यह जहाज 130000 मील की दूरी तय करेगा.

जहाज पर शाही सुविधाएं और हर तरह का इंतजाम
इस क्रूज में रहने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. इनमें लाइब्रेरी, लाउंज और कैफे, हाई-स्पीड इंटरनेट, लॉन्ड्री व अन्य एंटरटेनेमेंट सुविधाएं उपलब्ध हैं. लेकिन इस शानदार सफर के लिए आपको बहुत पैसे खर्च करने होंगे. इस यात्रा पर प्रति व्यक्ति कम से कम 24 लाख और अधिकतम 90 रुपये का खर्च आएगा. किराये की रकम क्रूज में उपलब्ध केबिन पर निर्भर करेगी. इस ट्रैवल पैकेज में भोजन, स्टोरेज, ऑनबोर्ड ऐप, बिजनेस सेंटर तक पहुंच, पोर्ट फीस और टैक्स, हाउसकीपिंग और मनोरंजन शामिल हैं.

इस लग्जरी क्रूज में 400 केबिन और 1,074 यात्रियों के लिए कमरे हैं. अगर आप ऑफिस जाने के बजाए घर बैठे काम करने की योजना बना रहे हैं, तो क्रूज में अपना काम करने के लिए सभी कनेक्टिविटी और सुविधाएं दी जा रही हैं. आप क्रूज कंपनी की वेबसाइट पर https://www.lifeatseacruises.com जाकर इस सफर के लिए बुकिंग करा सकते हैं.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img