Friday, September 20, 2024
HomeCrimeधर्मांतरण का दबाव नहीं मानने पर युवती को चौथी मंजिल से फेंका,इलाज...

धर्मांतरण का दबाव नहीं मानने पर युवती को चौथी मंजिल से फेंका,इलाज के दौरान युवती की मौत, आरोपी परिवार समेत फरार

दुबग्गा: लखनऊ के दुबग्गा में जबरन धर्मांतरण का विरोध करने पर एक युवती को उसके प्रेमी ने चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। गंभीर रूप से घायल युवती को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसने अंतिम सांसे ली और उसकी मौत हो गई।जबकि,घटना के बाद से आरोपी परिवार समेत फरार हो गया। पीड़िता के परिजनों ने आरोपी पर हत्या व जबरन धर्म परिवर्तन कराने का केस दर्ज किया है।

ताजा मामला दुबग्गा की डूडा कॉलोनी में निधि गुप्ता अपने परिवार सहित रहती थी। उसी कॉलोनी के ब्लॉक नंबर-40 मेंं रहने वाले सूफियान नाम के युवक से प्रेम संबंध बताया जाता है।परिजनों के मुताबिक, हाईस्कूल पास निधि ब्यूटी पार्लर में काम सीख रही थी। सूफियान उसका धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह करना चाहता था। इसके लिए वह कई दिनों से दबाव बना रहा था। जबकि, निधि इसका विरोध कर रही थी। 

पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले सूफियान ने उसे मोबाइल फोन दिया था। यह बात युवती के परिजनों को पता चल गई। इसकी शिकायत करने वे सुफियान के घर पहुंचे, तो दोनों परिवारों में वाद-विवाद भी हुआ। इसी बीच युवती छत पर चली गई। उसके पीछे-पीछे सूफियान भी गया। सूफियान और निधि दोनों परिवार के बीच हो रहे विवाद के कारण ब्लॉक के ज्यादातर लोग वहां जुट गए थे।

इसी दौरान अचानक  से चौथी मंजिल से युवती के गिरने की आवाज सुनाई दी। लोगों ने देखा तो युवती खून से लथपथ सड़क पर पड़ी थी।परिजन बेहोशी के हालत में आननफानन उसे ट्रामा सेंटर लेकर गए। पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।युवती के परिजनों का आरोप है कि सूफियान ने युवती को छत से नीचे फेंक दिया है। 

वारदात को अंजाम देने के बाद सूफियान ही नहीं उसका पूरा परिवार घर पर ताला लगाकर फरार हो गया। सुफियान मोबाइल पर भी युवती पर धर्म बदलने के लिए ही दबाव बनाता था। युवती के परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं आरोपी की तलाश में पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रही है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img