Friday, September 20, 2024
HomeNationalदूल्हा-दुल्हन ने शादी की पहली रात सड़क पर बिताई, लड़की ने की...

दूल्हा-दुल्हन ने शादी की पहली रात सड़क पर बिताई, लड़की ने की यह डिमांड, इन दिनों खूब चर्चा में है यह Unique Marriage

सारण. Unique Marriage : बिहार के छपरा जिले में इन दिनों एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. शादी करने गए युवक से कथित रूप से साली ने जबरन शादी कर ली और बहन की जगह खुद ही विदा हो गई.अब छपरा के मांझी में साली के साथ शादी करने वाले जीजा ने खुलासा किया है कि साली दिव्यांग है इसलिए ससुराल वालों प्लान के तहत जबरदस्ती शादी कराई गई है. इसबीच अब लड़के के परिवारवालों ने नव दंपति को घर से निकाल दिया है क्योंकि शादी में उपहार में मिले सभी सामान को लड़की वालों ने रख लिया है.

शादी की पहली रात नव दंपति को सड़क किनारे झोपड़ी में बितानी पड़ी. दूल्हा राजेश ने बताया कि भूखे प्यासे पति-पत्नी भटक रहे हैं और कहीं से कोई मदद नहीं मिल रही. राजेश ने अब पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. हालांकि पुलिस इस मामले में उदासीन दिख रही है. दुल्हन बनी पुतुल ने अपने पिता पर आरोप लगाया है कि दिव्यंगता के कारण उसकी शादी होने में दिक्कत हो रही थी, लिहाजा उसके पिता ने इस शादी की साजिश रची और राजेश को बड़ी बेटी रिंकू से शादी के लिए बारात लेकर बुलाया और एन मौके पर राजेश से उसकी शादी करा दी.

छपरा में बीते 2 मई को यह मामला सामने आया था जब मांझी के भभौली में बहन के लिए बरात लेकर पहुंचे दूल्हे ने शाली से शादी कर ली. मांझी के भभौली में कन्या निरीक्षण के पश्चात बड़ी बहन के साथ शादी से इनकार करने के बाद वर पक्ष और वधु पक्ष के बीच जमकर गुत्थम गुत्थी हुई और बाद में भारी संख्या में पहुंची पुलिस की निगरानी में चट मंगनी पट ब्याह की तर्ज पर पंचायत ने छोटी बहन पुतुल के साथ दूल्हे राजा का सिंदूर दान करा बारातियों को सकुशल विदा कर दिया.

स्थानीय मुखियापति शैलेश्वर मिश्रा ने यह शादी कराई थी लेकिन अब नव दंपति ने इस शादी को लेकर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि उनकी मर्जी के बिना या शादी कराई गई. जिस पुतुल के बारे में कहा जा रहा था कि राजेश से शादी के लिए उसने जान देने की धमकी दी उसने इस घटना से इनकार किया है. और कहा है कि यह सब उनके पिता की साजिश थी. फिलहाल शादी के बाद नव दंपति सड़क पर भटक रहे हैं क्योंकि दुल्हन के ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया है.

पुतुल ने कहा है कि अब शादी हो गई है तो वह अपने पति के साथ ही रहेगी लेकिन शादी में मिले सामान उसे वापस चाहिए जिसके लिए वह लड़ाई लड़ रही है. मांझी थाना में पंचायत भी हुई जिसमें लड़की पक्ष द्वारा 1 सप्ताह का समय मांगा गया है और कहा गया है कि इस समस्या का समाधान मिल बैठकर कर लिया जाएगा.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img