स्वर्गवासी बेरोजगार युवा हरदेव सिन्हा के परिवार को सहायता प्रदान करने हेतु भाजयुमो ने सौंपा ज्ञापन

0
7

रिपोर्टर – रफीक खांन

जगदलपुर – आज दिनांक 23 जुलाई 2020 भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बस्तर द्वारा जिला अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही के नेतृत्व में स्वर्गवासी बेरोजगार युवा हरदेव सिन्हा के परिवार को सहायता प्रदान करने हेतु अपर कलेक्टर बस्तर अरविंद एक्का जी को ज्ञापन सौंपा गया । युवा मोर्चा ने दिनांक 29 जून 2020 को मुख्यमंत्री जी से मिलने की कोशिश में नाकाम युवा को भूख और बेरोजगारी से परेशान होना कहते । मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी जिसका 22 जुलाई को देहांत हो गया ।

भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बस्तर द्वारा दिए गये ज्ञापन में यह कहा गया कि बेरोजगार युवा हरदेव सिन्हा जिला धमतरी के तेलीन सत्ती गांव के निवासी थे । उनके पीछे उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं । उनके पिता के अनुसार बेरोजगारी और भूख से परेशान उनके बेटे ने यह कदम उठाया है । आश्चर्य तो यह है कि सरकारी महकमा ने मानवता को तार-तार करते हरदेव सिन्हा की उपलब्धियों की भांति ये गिनाना शुरू कर दिया था कि उन्होंने कितने दिनों तक मनरेगा में काम किया । ये भी कहा गया कि वो मानसिक रूप से बीमार थे । जबकि उनकी पत्नी ने बार-बार स्पष्ट किया कि ऐसी कोई समस्या उनके साथ नहीं थी ।

भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बस्तर ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए स्वर्गवासी हरदेव सिन्हा की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाने की बात रखी है । उनके दोनों बेटियों के भविष्य को ध्यान में रखकर उनके निशुल्क पढ़ाई की व्यवस्था तथा उनकी दोनों बेटियों के नाम पर 5–5 लाख उनके 18 वर्ष की उम्र तक राष्ट्रीयकृत बैंक में फिक्स डिपॉजिट किए जाने और उनके परिवार को तत्काल 10 लाख आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है । युवा मोर्चा ने उक्त परिवार की सहायता उपरोक्त बिंदुओं पर मांग पुरी नहीं किए जाने पर युवा मोर्चा जिला बस्तर पीड़ित परिवार के साथ पहले की तरह आगे भी न्याय की लड़ाई लड़ने की बात कही है । इस अवसर पर भाजयुमो जिला अध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संग्राम सिंह राणा मनीष पारख महामंत्री अविनाश श्रीवास्तव उपाध्यक्ष, नरसिंह राव,खितेश मौर्य,आनंद झा, रोहित खत्री उपस्थित थे ।