Thursday, September 19, 2024
HomeAstrology - Rashifalछत्तीसगढ़ में पांच डिग्री गिरा तापमान, आने वाले दो दिनों में भी...

छत्तीसगढ़ में पांच डिग्री गिरा तापमान, आने वाले दो दिनों में भी गरज-चमक के साथ होगी हल्की बारिश

रायपुर। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश की वजह से 24 घंटे के भीतर ही दिन व रात का पारा 7 डिग्री तक लुढ़क गया है। इससे एक ओर जहां लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है वहीं अंधड़ के कारण राजधानी समेत प्रदेश के कई इलाकों में पूरी रात बिजली ने सताया।

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री से नीचे आ गया है और सामान्य से 1 से 5 डिग्री तक कम है। वहीं रात का तापमान भी गिरकर 26 डिग्री से कम हो गया है। बिलासपुर, पेंड्रारोड, राजनांदगांव समेत दूसरे इलाकों में बारिश से दिन का तापमान गिर गया। रायपुर के अलावा बस्तर, बिलासपुर व सरगुजा संभाग के कई स्थानों पर हल्की से तेज बारिश है। यही कारण रहा कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 38.1 डिग्री पर आ गया।

इस वजह से हुआ मौसम में बदलाव

मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के मौसम विज्ञानियों के अनुसार एक ऊपरी हवा का चक्रवात उत्तर-पूर्व मध्यप्रदेश व उससे लगे छत्तीसगढ़ के ऊपर स्थित है। इसके असर से 23 अप्रैल को प्रदेश के उत्तरी भाग में उत्तर से व दक्षिणी भाग में दक्षिण से नमीयुक्त हवा आने की संभावना है। इस वजह से एक-दो स्थानों पर अंधड़ के साथ हल्की बारिश होने व कहीं-कहीं पर गाज गिरने की आशंका है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img