Friday, September 20, 2024
HomeNationalNIA RAID: टेरर फंडिग मामले को लेकर पंजाब और हरियाणा के 10...

NIA RAID: टेरर फंडिग मामले को लेकर पंजाब और हरियाणा के 10 जगहों पर टीम का छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़े एक मामले में पंजाब और हरियाणा में 10 जगहों पर रेड मारी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए पैसे जुटाने और सीमा पार से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी के लिए रची गई आपराधिक साजिश के सिलसिले में पंजाब के 9 और हरियाणा में एक जगह पर छापेमारी हुई है.

NIA ने पिछले साल 20 अगस्त को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. इसी मामले में NIA ने कनाडा स्थित ‘सूचीबद्ध आतंकवादी’ अर्श ढल्ला के दो ‘वांटेड’ करीबी सहयोगियों को इस साल 19 मई को फिलीपींस के मनीला से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद गिरफ्तार किया था.

अर्शदीप सिंह ढल्ला के लिए काम करता था आरोपी
एनआईए की जांच से पता चला है कि आरोपी भारत में केटीएफ की हिंसक आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए नामित आतंकवादी अर्शदीप सिंह ढल्ला के लिए काम कर रहे थे. NIA ने एक अन्य कुख्यात वांछित आरोपी मनप्रीत सिंह उर्फ पीता के साथ मिलकर कहा है कि दोनों आरोपी केटीएफ के इशारे पर पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी और देश में हिंसा और आतंक के मंसूबों को अंजाम देने के लिए युवाओं की भर्ती में शामिल थे.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img