इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली, हार्दिक और ईशांत की वापसी, देखें पूरी टीम , इस प्रकार है इंग्लैंड का भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम   

0
2

नई दिल्ली / ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही मांद में हराने के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड सीरीज के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। चेतन शर्मा की अगुआई में नई चयन समिति ने टीम का ऐलान किया है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपनी मेजबानी में 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा।  ये दोनों मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है। उनके अलावा तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी टीम में वापसी हुई है। 

जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉर्म से जूझने वाले हनुमा विहारी और पृथ्वी साव की टीम से बाहर हो गए हैं। ईशांत के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्चिन की भी इंग्लैंड के साथ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डेब्यू करने वाले टी. नटराजन और नवदीप सैनी का नाम भी शामिल नहीं है।  

इंग्लैंंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया : 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.  

इंग्लैंड का भारत दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद (दिन-रात का टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में