Team India: BCCI का बड़ा फैसला! WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया ‘BOSS’

0
5

Indian Cricket Team: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच के बाद भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. टीम इंडिया को WTC फाइनल के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले बीसीसीआई एक बड़ा ऐलान कर सकता है.

BCCI जल्द लेगा बड़ा फैसला
फरवरी के महीने में चेतन शर्मा ने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन में विराट कोहली, रोहित शर्मा, सौरव गांगुली और फिटनेस के लिए इंजेक्शन सहित कई सनसनीखेज खुलासे किए थे. तब से ही ये पद खाली पड़ा है. रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर की नियुक्ति अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले कर सकता है.

स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने किए थे बड़े खुलासे
चेतन शर्मा ने कोहली-गांगुली विवाद, खिलाड़ियों की फिटनेस समेत कई मुद्दों पर बड़े खुलासे किए थे, जिसके बाद वो विवादों में फंस गए थे. चेतन शर्मा ने खुलासा किया था कि टीम इंडिया में खिलाड़ी इंजेक्शन लेकर फिटनेस सर्टिफिकेट हासिल कर लेते हैं. इसके साथ ही चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सेलेक्ट और ड्रॉप करने पर भी खुलासा किया था.

दूसरी बार पद से हटाए गए
पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा को इससे पहले पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद भी हटा दिया गया था. हालांकि, बाद में उन्हें रिटेन किया गया था. चेतन शर्मा के चीफ सिलेक्टर रहते हुए टीम इंडिया का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा. टीम इंडिया चेतन शर्मा के कार्यकाल में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी.

लगातार दूसरी बार फाइनल में भारत
टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया इस बार हर हाल में ये खिताब अपने नाम करना चाहेगा. टीम इंडिया ने साल 2013 से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है, ऐसे में ये फाइनल टीम इंडिया के लिए काफी खास रहने वाला है.